19.5 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

कौशल दुग्‍गड़ का बड़ा बयान, दोहरे चरित्र के नेता नहीं करा सकते विकास के काम

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com  बीकानेर प्रगति मंच के संयोजक एवं कांग्रेस के पूर्व नेता कौशल दुग्‍गड़ का बड़ा बयान सामने आया है। दुग्‍गड़ ने कहा कि दोहरे चरित्र के नेता विकास के काम नहीं करा सकते। इसलिए आमजन को ऐसे नेताओं से बचना चाहिए जो महज चुनाव के मौके पर ही नजर आते हैं।

Ad class= Ad class= Ad class=

दुग्‍गड़ ने पार्टियों के स्‍थानीय नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में जो नेता पार्टी के टिकटों पर चुनाव लड़े थे वे दुबारा जनता के सामने ही नहीं आए। अब जबकिअगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं तो इन नेताओं को सड़कपट्टों सहित आमजन की अन्‍य समस्‍याएं याद आ रही हैं। बीकानेर में संभाग का सबसे बड़ा पीबीएम अस्‍पताल हैयहां प्रतिदिन बड़ी संख्‍या में मरीज आते हैंलेकिन अव्‍यवस्‍थाओं के चलते उन्‍हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सरकार चाहे किसी भी पार्टी की होलेकिन अस्‍पताल के हालात खराब ही रहते हैं।

Ad class= Ad class=

दुग्‍गड़ ने कहा कि कोरोना संकटकाल में आमजन को राहत देने के लिए अनेक संस्‍थाएं सामने आईलेकिन कथित जनप्रतिनिधि दुबके हुए बैठे रहे। कई महलों से बाहर ही नहीं निकले। इसी तरह हाल में गौवंश पर लम्‍पी रोग का कहर टूट रहा है। इस दौर में भी समाज की स्‍वयंसेवी संस्‍थाएं ही सेवा के लिए आगे आई हैं।

दुग्‍गड़ ने कहा कि बीते चालीस साल में राजनीतिक शून्‍यता के चलते बीकानेर विकास के लिहाज अन्‍य संभागों से बुरी तरह पिछड़ गया है। जनता को चाहिए कि वे ऐसे नेताओं से बच कर रहें जो चुनाव के बाद उनके बीच नजर ही नहीं आते।

दुग्‍गड़ ने अगला विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि मेरा मकसद केवल चुनाव लड़ना नहीं है। मैं समाज की संस्‍थाओं के माध्‍यम से सामाजिक सरोकार से जुड़ा रहता हूं इससे सुकून मिलता है। जहां तक चुनाव लड़ने की बात है तो वह जनता तय करेगी।

कांग्रेस पार्टी छोड़ने के सवाल पर दुग्‍गड़ ने कहा कि उन्‍होंने पिछले देशनोक नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस पार्टी छोड़कर प्रगति मंच का गठन कर चुनाव लड़ा था। क्‍योंकि हम स्‍वच्‍छ राजनीति में विश्‍वास करते हैं। कई नेता स्‍थानीय स्‍तर पर अपना मंच बनाकर राजनीति करते हैं और विधानसभा चुनाव आने पर पार्टियों का दामन पकड़कर अपना उल्‍लू सीधा कर लेते हैं। ऐसे लोगों से आमजन को अब बचने की जरूरत है।

राजस्‍थान : 6 संभागों में अगले 3 दिन बारिश का अलर्ट, कहीं मध्‍यम तो कही होगी तेज…

बीकानेर में लोन का झांसा देकर महिलाओं से लाखों रुपयों की धोखाधड़ी, बैंककर्मियों के खिलाफ….

बीकानेर में चिकित्‍सक पर पत्‍नी ने लगाया धोखाधड़ी से जेवरात बेचने का आरोप, केस दर्ज

पायलट को लेकर खाचरियावास का बड़ा बयान, बोले- माहौल बना दिया गया है कि दोनों में रंजिश…

पायलट की दिल्‍ली “उड़ान”, सियासी सरगर्मी को ऐसे दे गए हवा…

बीकानेर में किसी का घर उजड़ने नहीं देंगे : झंवर, सड़क और पट्टों को लेकर कही ये बड़ी बात…

बीकानेर में डांडिया प्रोग्राम के दौरान चाकू मारने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग निरुद्ध…

बीकानेर में वाहन चोर गिरफ्तार, मोटरसाइकिल बरामद, कोठारी अस्‍पताल के आगे से…

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles