Tuesday, April 16, 2024
Hometrendingबीकानेर में किसी का घर उजड़ने नहीं देंगे : झंवर, सड़क और...

बीकानेर में किसी का घर उजड़ने नहीं देंगे : झंवर, सड़क और पट्टों को लेकर कही ये बड़ी बात…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com पूर्व संसदीय सचिव व बीकानेर पूर्व विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे दिग्‍गज नेता कन्‍हैयालाल झंवर बीकानेर में सड़क, पट्टे सहित अन्‍य मामलों को लेकर आज मीडिया से बातचीत की। अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता झंवर ने बताया कि राज्य सरकार ने बीकानेर पूर्व में मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत 10 करोड़ की सडकों का निर्माण व नगर निगम द्वारा सडकों की सूची बनाई गई है। सूची में 6 करोड़ की राशि बीकानेर पूर्व के लिए स्वायत्त शासन विभाग ने स्वीकृत की है, जिनका निर्माण अतिशीध्र प्रारम्भ होगा।

झंवर ने नगर निगम व यूआईटी द्वारा पट्टे जारी करने के कार्य में ढिलाई पर रोष जाहिर किया तथा नगर निगम व यूआईटी राज्य सरकार के पट्टा अभियान के तहत बिना पट्टे के या कृषि भूमि के पटटों व पुराने पट्टे से नए पट्टे जारी करने के अभियान का बीकानेर में अत्यन्त धीमी गति व असंतोषजनक कार्यवाही पर चिंता जाहिर की।

उन्होंने कहा कि जहां राज्य सरकार की मंशा लोगों का घर बसाने की वहां स्थानीय यूआईटी व नगर निगम प्रशासन घर उजाड़ने में लगा है। यदि दोनों की कार्यवाही इसी तरह गरीबों का घर उजाड़ने की दिशा में चलती रही हो तो उन्हें मुख्यमंत्री गहलोत से मिलकर स्थिति से अवगत करवाना होगा तथा जनता को राहत दिलवाने के लिए हर स्तर पर प्रयास करने होंगे।

झंवर ने बताया कि यूआईटी द्वारा अप्रूड प्राईवेट कॉलोनियों में कॉलोनाइजर द्वारा बाहरी शुल्क जमा करवाने के बावजूद यूआईटी द्वारा पी.एच..डी. विभाग में पैसे जमा नही करवाने के  कारण कॉलोनियों में पी.एच..डी. विभाग द्वारा पेयजल व्यवस्था नहीं है जिससे कॉलोनीवासी ट्यूबवैल का जल पीने को मजबूर है। जिस पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री महेश जोशी को ज्ञापन दिया, जिसकी जानकारी मीडिया को दी व यूआईटी से त्वरित कार्यवाही की मांग की।

झंवर ने कहा कि जनप्रतिनिधि, प्रशासन व राज्य सरकार जनता की सेवा करने व उसे राहत पहुंचाने के लिए है, जनता को परेशान व बेघर करने के लिए नहीं। यदि प्रशासन समय रहते नहीं चेता तो वे संबंधित मंत्रालयों से बात कर व जन आन्दोलन के माध्यम से कार्यवाही करेंगे।

सहायक नगर नियोजक के 43 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी, 10 से 9 नवंबर तक…

सीएम गहलोत ने भ्रष्‍टाचार के ऐसे मामलों में एसीबी को दिए सख्‍त कार्रवाई के निर्देश, कहा- जीरो टॉलरेंस…

पायलट की दिल्‍ली “उड़ान”, सियासी सरगर्मी को ऐसे दे गए हवा…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular