20.1 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

पाक में इमरान ने संभाली ‘कप्तानी’, शपथ समारोह में पहुंची ये शख्सियतें

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

इस्लामाबाद क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पाकिस्तान के वजीर-ए-आलम बन गए हैं। उन्होंने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रपति भवन में उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। इससे पहले शुक्रवार को नेशनल असेंबली ने उन्हें अपना प्रधानमंत्री चुना था।

Ad class= Ad class= Ad class=

नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने ऐलान किया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के चेयरमैन 65 वर्षीय इमरान खान को 176 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी शाहबाज को मात्र 96 वोट मिले। इमरान के शपथ समारोह में उनकी बेगम बुशरा भी शामिल हुईं।

Ad class= Ad class=

समारोह में क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू, वसीम अकरम, एक्टर जावेद शेख, पंजाब के नामित गवर्नर चौधरी सरवर, पंजाब असेंबली के स्पीकर परवेज इलाही, रमीज राजा और पीटीआई नेताओं के अलावा अन्य लोग मौजूद हैं। इनके अलावा पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, ज्वॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन जुबैर महमूद हयात और चीफ ऑफ एयर स्टाफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान भी राष्ट्रपति भवन में मौजूद थे।

शपथ समारोह में पहुंचे सिद्धू पाक सेना प्रमुख बाजवा ने गर्मजोशी से गले मिले और दोनों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया। सिद्धू शुक्रवार को वाघा सीमा के जरिए लाहौर पहुंचे। जहां उन्होंने संवाददताओं से बातचीत में कहा कि मैं अपने मित्र (इमरान) के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। यह बेहद खास क्षण है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी और कलाकार दूरियां (देशों के बीच) मिटा देते हैं।

Bikaner news politics crime university education

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles