न्यायिक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को निःशुल्क गाइड वितरित

बीकानेर Abhayindia.com संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन की पहल पर चल रही विधि एवं न्यायिक प्रतियोगी परीक्षाओं की गाईड का निःशुल्क वितरण ज्ञान विधि पी.जी. महाविद्यालय में संचालित निःशुल्क कोचिंग क्लासेस के दौरान किया गया। महाविद्यालय में 24 फरवरी से यह कक्षाएं चल रही हैं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए सम्भागीय आयुक्त ने कहा कि प्रदेश में पहली बार आरजेएस की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को निःशुल्क गाईड प्रदान की गई है, यह विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के हिसाब से उपयोगी साबित होगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पुलिस अधीक्षक (एसीबी) देवेन्द्र कुमार बिश्नोई ने कहा कि एकाग्रता के साथ निरन्तर अध्ययन से सफलता प्राप्त की जा सकती है। यह गाइड विद्यार्थियों के लिए उपयोगी रहेगी।

अतिरिक्त सम्भागीय आयुक्त ए एच गौरी, बार काउंसिल के पूर्व चेयरमेन कुलदीप शर्मा, बार एसोसिएसन अध्यक्ष विवेक शर्मा एवं इकबाल समेजा ने विचार व्यक्त किए। प्राचार्य डॉ. बी. एल. बिश्नोई ने अतिथियों का स्वागत किया। निःशुल्क कोचिंग के नोडल अधिकारी एडवोकेट धनराज सोनी ने कहा कि आगामी दिनों में हिन्दों व अंग्रेजी की कक्षाओं के साथ-साथ विधि विषयों का सम्पूर्ण पाठ्यक्रम दिसम्बर तक करवा दिया जायेगा। इस अवसर पर डॉ. इकबाल अहमद उस्ता, डॉ. एम. एल. जोईया, डॉ. संतोष बिश्नोई, डॉ. योगेश पुरोहित, धनराज सोनी, भंवर लाल बड़गुजर, राकेश कुमार, रतन लाल एवं राजाराम बेनीवाल तथा छात्र छात्राएं उपस्थित थे। छात्रा विद्या भाटी ने सम्भागीय आयुक्त सहित अन्य अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया