Wednesday, June 12, 2024
Hometrendingपूर्व मंत्री भाटी ने कहा- इस "बीमारी" का मेरे पास हैं पुख्‍ता...

पूर्व मंत्री भाटी ने कहा- इस “बीमारी” का मेरे पास हैं पुख्‍ता “इलाज”, देशी नुस्‍खे से दो महीने में ठीक कर दिए दो मरीज…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com राजस्‍थान की राजनीति में अपने ध्रुर विरोधियों का अपने ही अंदाज में जवाब देने में माहिर पूर्व सिंचाई मंत्री एवं दिग्‍गज नेता देवी सिंह भाटी देशी घरेलू नुस्‍खों से इलाज करने में भी सिद्धहस्‍त माने जाते हैं। आज ऑस्टियोपोरोसिस दिवस के मौके पर पूर्व मंत्री भाटी ने भी आमजन को इस गंभीर बीमारी से आगाह करते हुए कहा है कि यदि कोई भी इससे ग्रसित हो तो वह उनसे संपर्क साध सकते हैं।

भाटी ने बताया कि इस बीमारी से परेशान दो व्‍यक्तियों ने उनके नुस्‍खों पर विश्‍वास करते हुए इलाज कराया और महज दो महीने में पूरी तरह स्‍वस्‍थ हो गए। आपको बता दें कि पूर्व सिंचाई मंत्री भाटी आयुर्वेद व घरेलू नुस्‍खों से मरीजों का इलाज करने के लिए समय-समय पर शिविर में आयोजित करते हैं। भाटी केवल एक-दो नहीं, बल्कि अनगिनत रोगों के उपचार के लिए घरेलू नुस्‍खों को ही तरजीह देते हैं।   

आपको यह भी बता दें कि हड्डियों की गंभीर बीमारी ऑस्टियोपोरोसिस के बारे में लोगों में जागरुकता तो फैली है, लेकिन फिर भी इसके मामले बढ़ रहे हैं। यह समस्या महिलाओं में ज्यादा देखी जाती है लेकिन पुरुष भी इससे अछूते नहीं है। यह हड्डियों को कमजोर और नाजुक बनाती है। कमजोर हड्डियों की सुरक्षा के लिए घरेलू उपाय ढूंढते हैं, तो कुछ हड्डियों की कमजोरी का इलाज कैसे करें यह सवाल करते हैं। जरा सी चोट लगने पर हड्डियां टूट सकती हैं। कभी कभी झुकने, खांसने या छींकने से भी फ्रैक्चर हो सकता है। ऎसे में यह बहुत आवश्यक है कि इसके लक्षण पता लगने पर समय पर इसका उपचार शुरू कराएं।

आज ऑस्टियोपोरोसिस दिवस : झुकने या खांसने पर भी हो जाता है फ्रैक्चर, ऐसे पा सकते हैं राहत…

कलक्‍ट्रेट में भाटी के सवालों की गूंज, मेघवाल ने साधे रखी चुप्‍पी, इधर गर्मा गई राजनीति…

राजस्‍थान भाजपा में राजे समर्थकों की अलग राह, आलाकमान के पास पहुंच रही शिकायतें…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular