Home trending …आखिर काबू में आया बंदर, वन विभाग की टीम ने पकड़ा…

…आखिर काबू में आया बंदर, वन विभाग की टीम ने पकड़ा…

बीकानेर Abhayindia.com पहले मुरलीधर फिर अन्त्योदय नगर में आतंक मचा रहे शरारती बंदर को आखिरकार शुक्रवार को वन विभाग की टीम ने काबू कर लिया।

विभाग की टीम बीते तीन दिनों से बंदर को पकडऩे की कोशिश में जुटी थी, लेकिन बंदर उनके हाथ नहीं आ रहा था। वन विभाग के उपवन संरक्षक(वन्यजीव) वीरेन्द्र सिंह जोरा ने बताया कि बंदर को ट्रैकूलाईजर गन के बेहोश कर पकड़ा गया।

इससे पहले शुक्रवार को अन्त्योदय नगर पहुंची वन विभाग की टीम को बंदर को पकडऩे के लिए मशक्कत करनी पड़ी। जानकारी के अनुसार अन्त्योदय नगर में भी बंदर दो-तीन लोगों को जख्मी कर चुका था।

पहले मुरलीधर में आतंक…

शरारती बंदर ने चार दिनों तक मुरलीधर व्यास कॉलोनी के विभिन्न सेक्टरों में करीब दो दर्जन लोगों को जख्मी कर दिया था, वन विभाग की टीम की मशक्कत के बाद भी बंदर पकड़ में नहीं आया और गुरुवार को अन्त्योदय नगर पहुंच गया था, जहां कल आतंक मचाने के बाद आज उसे काबू किया जा सका। बंदर को पकड़ कर अब बीकानेर के चिडिय़ाघर में छोड़ दिया है। जहां वो वन विभाग की निगरानी में है।

 

 

बीकानेर Abhayindia.com मुरलीधर व्यास कॉलोनी में चार दिनों तक आतंक मचा चुका शरारती बंदर गुरुवार को अन्त्योदय नगर पहुंच गया।

वन विभाग की टीम बंदर को पकडऩे का प्रयास लगातार कर रही थी, लेकिन उनको चकमा देते हुए बंदर अब मुरलीधर व्यास कॉलोनी से निकलकर अन्त्योदय नगर पहुंच गया है।

इससे एकबारगी एमडीवी कॉलोनी के लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन अन्त्योदय नगर के लोगों की नींद अब उड़ गई है। गौरतलब है कि बंदर मुरलीधर व्यास कॉलोनी में पिछले चार-पांच दिनों में दो दर्जन लोगों को जख्मी कर चुका है।

पिंजरे के अलावा नहीं है संसाधन…

बंदर को पकडऩे के लिए वन विभाग की टीम के पास सिवाय पिंजरे के कोई संसाधन नहीं है। हिंसक वन्यजीवों को बेहोश कर पकडऩे के बीकानेर की वन विभाग टीम के पास कहने के लिए एक ट्रेंकूलाईज गन है, लेकिन वर्तमान में वो जोधपुर भेज रखी है।

 

   

 

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604