Home trending बीकानेर : अबकी बार आजादी के जश्‍न पर ये रहेंगे प्रबंध…

बीकानेर : अबकी बार आजादी के जश्‍न पर ये रहेंगे प्रबंध…

abhayindia.com
abhayindia.com

बीकानेर abhayindia.com 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस के अवसर पर राजकीय डॉ.करणीसिंह स्टेडियम आयोजित होने वाला जिला स्तरीय समारोह इस बार कोरोना की काली छाया के चलते कुछ अलग रहेगा। कार्यक्रम में शारीरिक व्यायाम और नृत्य से देशभक्ति से सराबोर रंगारंग प्रस्तुतियां देने वाले स्कूली बच्‍चों की इस बार अनुपस्थिति सभी को खलेगी। इसके बावजूद समारोह को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने पूरे इंतजाम किए हैं।

समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर परेड की सलामी और ध्वजारोहण कौन करेगा। यह शुक्रवार अपरान्ह तक तय नहीं हुआ क्योंकि जिले के प्रभारी मंत्री शालेह मोहमद एवं केबिनेट मंत्री डॉ. बीडी कल्ला 14 अगस्त को होने वाले विधानसभा के पांचवें सत्र में व्यस्त हैं, इसलिये 15 अगस्त को उनके बीकानेर आगमन की संभावना कम है। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने इस साल स्वाधीनता दिवस सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाने के निर्देश प्रदान किए हैं।

हर साल विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाता है, लेकिन इस साल मुख्य समारोह में प्रतिभाओं का सम्मान नहीं किया जायेगा। मुख्य समारोह डॉ.करणीसिंह स्टेडियम में आयोजित होगा। इसमें अर्द्ध सैनिक बलों एवं पुलिस की सामूहिक परेड की जाएगी। सामूहिक व्यायाम प्रदर्शन कार्यक्रम होंगे। समारोह में अति विशिष्ट व्यक्तियों के बैठने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना होगी।

उपखंड अधिकारी एवं तहसीलदार अजमेर की स्वागत समिति गठित की गई है। सरकार के निर्देशानुसार स्वतंत्रता सैनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर आमंत्रित नहीं किया गया है। स्वतंत्रता सैनानियों को कलेक्टर सहित आला अधिकारी उनके घर जाकर सम्मानित कर चुके हैं। समारोह में पुलिस कर्मियोंचिकित्साकर्मियोंसफाई कर्मियोंआंगनबाड़ी कार्यकर्ताओंआशा सहयोगिनियों को अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में सम्मानित किया जा चुका है। मीडिया के लिये इस बार सर्किट हाउस में होने वाला मीट टू गेदर भी स्थगित कर दिया गया है।

 

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE