17.3 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

चुनावी नतीजों का राजस्‍थान पर पड़ेगा असर! ये पार्टी पसार सकती है पैर…

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

जयपुर Abhayindia.com देश के पांच राज्‍यों के चुनावी नतीजों का असर आने वाले समय में होने वाले विधानसभा चुनावों पर देखने को मिल सकता है। दिल्‍ली के बाद पंजाब में सत्‍तासीन हुई आम आदमी पार्टी अब राजस्थान में भी विकल्प तलाश सकती है। राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में आप पार्टी कांग्रेसभाजपा दोनों के टिकट नहीं मिलने से रूठे नेताओं के लिए विकल्प बन सकती है। हालांकि, राजनीतिक विश्‍लेषकों की माने तो आप पार्टी के लिए राजस्थान में एन्ट्री इतनी आसान भी नहीं होगी क्‍योंकि यहां भाजपाकांग्रेस सीधे मुकाबले में हैं और लंबे समय से बारीबारी से सत्ता में लौट रही हैं। लेकिन, राजनीति में मिथक टूट भी रहे हैं।

Ad class= Ad class= Ad class=

बहरहाल, राजस्‍थान में कांग्रेसभाजपा के अलावा बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा), राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी), भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) भी सक्रिय हैं। हालांकि, इनका दबदबा अलगअलग क्षेत्रों में हैं।

Ad class= Ad class=

विधानसभा में गत तीन चुनावों से बसपा तीसरे दल के रूप में ऊभर कर सामने आ रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी को भाजपाकांग्रेस के साथ इन दलों से भी मुकाबला करना होगा। माना जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में आप पार्टी अपना पंजाब से जुड़े क्षेत्र श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ में जरूर कुछ हद तक पैर पसार सकती है। किसान आंदोलन के दौरान भी यहां आक्रोश देने का मिला था।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles