बीकानेर : यूआईटी ने आम रास्‍तों पर हुए अतिक्रमण हटाए, लोगों को मिली राहत, देखें वीडियो…

Uit Bikaner Action News
Uit Bikaner Action News

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में लॉकडाउन के दौरान अतिक्रमियों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि उन्‍होंने आम रास्‍तों पर ही अतिक्रमण करके निर्माण करवा लिया। ऐसे अतिक्रमण चिन्हित करते हुए नगर विकास न्‍यास (यूआईटी) के निरोधक दस्‍ते ने उन्‍हें हटाने की कार्रवाई तेज कर दी है।

Uit Bikaner Action
Uit Bikaner Action

न्‍यास के तहसीलदार कालूराम पडिहार ने बताया कि तिलक नगर क्षेत्र में तीन इलाकों पर आम रास्‍तों को रोककर अतिक्रमण कर लिया गया था, जिन्‍हें आज जेसीबी मशीन से हटवा दिया गया। इसके अलावा तिलक नगर में ही एक अन्‍य जगह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। निरोधक दस्‍ते में तहसीलदार कालूराम पडिहार के अलावा कनिष्‍ठ अभियंता भव्‍यदीप, अलका, पटवारी पूर्णाराम, जेएनवीसी थाने का जाब्‍ता तथा होमगार्ड के जवान मौजूद रहे।

आपको बता दें कि कलक्‍टर एवं न्‍यास अध्‍यक्ष नमित मेहता के निर्देशानुसार पिछले एक सप्‍ताह में न्‍यास के निरोधक दस्‍ते ने चार अलग-अलग जगहों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है। न्‍यास सचिव नरेन्‍द्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि अतिक्रमण चिन्हित किए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ इन्‍हें हटाने की कार्रवाई भी की जा रही है।

बीकानेर में कोरोना के सैम्‍पल्‍स 1453, पॉजिटिव मिले 30, देखें अपडेट रिपोर्ट…

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में कोरोना के नए मरीजों की संख्‍या अब 50 के भीतर ही सिमट रही है। आज पहली रिपोर्ट में जहां 13 नए रोगी रिपोर्ट हुए वहीं, दूसरी रिपोर्ट में 17 नए मरीज मिले हैं। ये मरीज कुल 1453 सैम्‍पल्‍स से सामने आए हैं।

कोविड सम्बन्धी दैनिक रिपोर्ट :-

दिनांक : 09-06-2021

कुल सेम्पल- 1453

पॉजिटिव-  30

रीकवर- 55

कुल एक्टिव केस- 395

कोविड-केयर सेंटर- 05

हॉस्पिटल- 191

होम क्वारेन्टइन-199

कन्टेन्टमेंट जोन- 09

19 माइक्रो कंटेनमेंट

राजस्‍थान : अब नहीं रहेगा टीके का टोटा, बुधवार को मिल जाएगी 12.70 लाख वैक्‍सीन

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में 18+ आयु वर्ग के लोगों के वैक्‍सीनेशन के लिए राज्‍य सरकार द्वारा ऑर्डर दी गई वैक्सीन की डिलिवरी बुधवार से शुरू हो जाएगी। प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि नौ जून को अलग-अलग खेप में लगभग 12.70 लाख वैक्सीन हमें मिलेगी। सरकार की तरफ से वैक्सीन निर्माता दोनों कंपनियों सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटक को 100 करोड़ रुपये से ज्यादा एडवांस दिया गया है। इसके तहत कोविशील्ड के 24,49,380 डोज और कोवैक्सीन के 6,04,340 डोज की डिलिवरी होगी।

मंत्री डॉ. शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार को अभी तक अलग-अलग खेप में लगभग 17,87,720 वैक्सीन डोज प्राप्त हो चुके हैं। बुधवार को लगभग 12.70 लाख वैक्सीन मिलेगी। प्राप्त होने वाली वैक्सीन से प्रदेश में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सिनेशन कार्यक्रम चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अब तक 1,83,67,940 वैक्सीन राजस्थान को दी है। इनमें से 2.15 लाख वैक्सीन हमने आर्मी और लगभग 1.79 करोड़ वैक्सीन जिलों में वितरित की गई है। उन्होंने कहा कि मिले वैक्सीन में से अब तक 1,76 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

उन्‍होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार से हमें वैक्सीन मिलती रही तब तक राजस्थान वैक्सिनेशन में देश में नंबर वन पर रहा। मई माह में जब वैक्सीन कम मिलने लगी तो वैक्सीनेशन कम होने लगा।

बीकानेर : कैसे बढ़ा सकते हैं बच्चों की इम्यूनिटी, बता रही हैं आयुर्वेदाचार्य डॉ. प्रीति गुप्ता, देखें वीडियो…

बीकानेर : डॉ. खजोटिया संभालेंगे पीबीएम अधीक्षक का कार्यभार

बीकानेर शहर में 45 प्लस के लिए नहीं होगा बुधवार को टीकाकरण, इन ग्रामीण क्षेत्रों में ….

पायलट के बयान से राजस्‍थान की सियासत में फिर आई गरमी, बोले- वादों पर सुनवाई नहीं…  

बीकानेर : मालदार आसामी निकला रिश्‍वत लेते गिरफ्तार हुआ मुख्‍य लेखाधिकारी

बीकानेर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, मुख्‍य लेखाधिकारी को 50 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते पकड़ा

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604