Home trending सुख-समृद्धि की कामना के लिए किया नागदेव का पूजन

सुख-समृद्धि की कामना के लिए किया नागदेव का पूजन

बीकानेरabhayindia.com परिवार में सुख-समृद्धि व भाई की दीर्घायु की कामना करते हुए महिलाओं ने आज नाग पंचमी का पर्व मनाया। परम्परा के अनुसार घरों में मटकियों पर प्रतिकात्मक रूप में नाग देवता(सांप) की आकृतियां उकेर कर पूजन किया। धूप-दीप आरती की। दूध व विभिन्न तरह के पकवानों का भोग लगाया। पूजा अर्चना के बाद गुरुवार रात को बनाकर रखे गए, ठंडे भोजन का सेवन किया। नाग पंचमी का पूजन घर-घर में हुआ।

मास्क लगाकर पूजा
मुरलीधर व्यास कोलोनी में नाग पंचमी के अवसर पर महिलाओं ने कोरोना संक्रमण बचाव के लिए मास्क पहनकर पूजन किया। पूजा-अर्चना के बाद नाग पंचमी की कथा सुनाई। शास्त्रों में नागपंचमी पर नाग देवता के पूजन का महत्व बताया गया है।

बीकानेर abhayindia.com पीबीएम अस्‍पताल में कोरोना मरीजों को सुपर स्पेशिलिटी सेन्टर में अव्यवस्थाओं से रुबरु होना पड़ रहा है। भानीजी बाडी नत्थूसर बास निवासी मुकेश स्वामी ने अभय इंडिया को जानकारी दी कि उनके परिवार जन जो कि कोरोना पोजिटिव आये है उनको वहाॅं अव्यवस्था से तथा गंदगी का सामना करना पड़ रहा है।

स्वामी के परिजनों ने स्वामी को यह जानकारी दी, जो अभी सुपर स्पेशिलिटि सेन्टर में है। वहाॅ सुबह शुगर की जाॅंच समय पर नहीं हो रही है, वहीं खाने की गुणवता भी बहुत खराब है। सबसे बुरी हालात तो सफाई की है, सफाई के हालात इतनी दयनीय है कि वहाॅं रहना मुश्किल हो रहा है।

संक्रमित परिवारजनों ने स्वामी को बताया कि गंदगी में रहना मुश्किल हो रहा है, वहीं खाने की गुणवत्‍ता भी बहुत कमजोर है। परिजन एक ओर तो कोरोना रोग से व्यथित है, वहीं पीबीएम की अव्यवस्था से परेशान हो रहे हैं। कोरोना रोगियों की बीपी एवं शुगर की जाॅंच भी समय पर नहीं हो रही हैं। परिजनों ने प्रशासन से आग्रह किया है कि सुपर स्पेशिलिटी सेन्टर में सफाई व्यवस्था को सुचारू करें तथा रोगियों को खाना भी गुणवत्‍तायुक्त देंं।

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

राजस्थान के कई हिस्सों में हुई भारी बारिश

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604