20.6 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

बीकानेर : काम में ढिलाई पर ठेकेदारों पर करीब 3.50 करोड़ रुपए का जुर्माना

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने जल जीवन मिशन के तहत जिले में अब तक हुए कार्यों की समीक्षा की और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सरकार का महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है, इसके मद्देनजर सख्त मॉनिटरिंग करते हुए ठेकेदारों को समय पर गुणवत्ता के साथ काम पूरा करने के लिए निर्देश दें। उन्होंने कहा कि जिले में अब तक हुई प्रगति असंतोषजनक है। बारबार नोटिस के बावजूद ठेकेदार यदि निर्धारित समय में काम पूरा नहीं करता है तो उसे ब्लैक लिस्ट करने के लिए प्रस्ताव भिजवाया जाए। विलेज वॉटर सैनिटेशन कमेटी द्वारा जुटाई गई सहयोग राशि पर भी जिला कलक्टर ने असंतोष प्रकट किया और कहा कि इस कार्य में तेजी लाने के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ नियमित रूप से संवाद करें ।

Ad class= Ad class= Ad class=

बैठक में पीएचईडी अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित ने बताया गया कि नवंबर माह में मिशन के तहत 2100 नये कनेक्शन जारी किए गए हैं , साथ ही ओटीएम के नियमित कार्यों में लापरवाही बरतने पर संबंधित ठेकेदारों के विरुद्ध करीब 3 करोड 50 लाख रुपए के शास्ति आरोपित की गई है।

Ad class= Ad class=

जिला कलक्टर ने जिले की डिग्गियों की नियमित सफाई, ढाणियों के 29 प्रस्ताव को रि वेरीफाई करने के भी निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि जहां जे जे एम के काम पूरे कर दिए गए हैं उनकी रिपोर्ट को पोर्टल पर अपडेट किया जाए। जिला कलक्टर ने पेयजल लीकेज रोकने के लिए प्रोएक्टिव होकर काम करने के निर्देश दिए।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles