20.6 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

बीकानेर में सड़कों की गुणवत्‍ता को लेकर कलक्‍टर सख्‍त, ये दिए निर्देश…

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शहर की सड़कों की मरम्मतनवीनीकरण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए समय पर कार्य करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कहा कि नगर निगमसार्वजनिक निर्माण विभाग तथा नगर विकास न्यास समन्वय करते हुए यह सुनिश्चित करें कि शहर में सड़क निर्माण, पेचवर्क कार्य में कहीं भी डुप्लीकेशन नहीं हो, साथ ही गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्वालिटी रिपोर्ट के बाद ही भुगतान किया जाना सुनिश्चित हो।

Ad class= Ad class= Ad class=

बैठक में जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के नियमित कार्यों के साथसाथ बजट घोषणाओं की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता ने बताया कि नॉनपेचबल मिसिंग लिंक के कार्य प्रारंभ कर दिए गए हैं। पेंच वर्क का काम पूरा कर लिया गया है, विलेज कनेक्टिविटी, विकास पथ के विभिन्न कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं।उन्होंने विभाग द्वारा करवाए जा रहे विभिन्न कार्यो की विस्तार से जानकारी दी।

Ad class= Ad class=

भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि कहा कि बिजली विभाग डिमांड नोटिस जारी हो चुके सभी प्रकरणों में कृषि कनेक्शन समय पर देना सुनिश्चित करें।

नगर निगम के काम की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि डोर टू डोर कचरा संग्रहण कार्य में वाहनों पर जीपीएस लगाए जाने की शतप्रतिशत मॉनिटरिंग हों, सड़कों पर कचरा ना दिखे ।सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था की शिकायत के लिए नियमित सिस्टम बनाते हुए सुनिश्चित करें कि यदि निर्धारित समय में कार्य पूरा नहीं होने पर संबंधित ठेकेदार पर जुर्माना लगे। उन्होंने पोल नंबरिंग करवाने के निर्देश भी दिए। जिला कलक्टर ने पॉलिथीन जब्तीनिराश्रित पशुओं धरपकड़ कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि गलियों में पशु घूमते मिलने पर संबंधित मालिक पर अधिकतम जुर्माना लगाएं। उन्होंने जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, वनआईजीएनपी सहित अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की तथा अवैध खनन रोकने के लिए वन विभाग को गश्ती बढ़ाने के निर्देश दिए।

बैठक में नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिरदा, अधीक्षण अभियंता नगर विकास न्यास सुरेश बेनीवाल, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी राजेश पुरोहित सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles