बीकानेर : शिक्षा विभाग में घूसकांड, दो जनों को दबोचा

action logo
action logo

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी के ऑफिस में तैनात एक कनिष्ठ लिपिक नटवर पारीक को 15 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एक अन्य कर्मचारी कृष्ण कुमार ब्राह्मण को भी गिरफ्तार किया गया है। वो बोर्ड कंट्रोल ड्यूटी कार्यालय माध्यमिक शिक्षा बीकानेर में पदस्थापित है। घूस की राशि आरोपी ने ड्रम के नीचे छिपा दी थी। यह कार्रवाई एसीबी सीकर के प्रभारी डिप्टी एसपी कमल प्रसाद के नेतृत्व में की गई

डीएसपी कमल प्रसाद के मुताबिक, बीकानेर के डीईओ में पदस्थापित सैकंड ग्रेड अध्यापक जयप्रकाश प्रजापत ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई कि उन्हें 6 मार्च को एपीओ कर मुख्यालय, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लगा दिया गया था।

परिवादी अध्यापक जयप्रकाश को वापस उनकी डूंगरगढ़, बीकानेर स्थित सरकारी स्कूल में पदस्थापन करने के आदेश निकालने की एवज में आरोपी कृष्ण कुमार ने जयप्रकाश से 20 हजार रुपए की घूस मांगी। कृष्ण कुमार ने आरोपी नटवर पारीक को 15 हजार रुपए देकर मामला निपटाने की बात कही। इस आशय की शिकायत सही मिलने पर एसीबी ने मंगलवार को ट्रेप रचा। इसमें एसीबी सीकर की टीम ने आरोपी कनिष्ठ लिपिक नटवर पारीक को परिवादी जयप्रकाश कुमावत से 15 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार कर लिया, जबकि एसीबी की भनक लगने पर भाग छूटे कृष्ण कुमार को नामजद किया गया है, उसकी तलाश की जा रही है।

…इसलिए जस्सूसर गेट क्षेत्र का बाजार हो रहा धुआं-धुआ, देखें वीडियो

बिग न्यूज : भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री के खिलाफ राजकार्य में बाधा का केस दर्ज

केंन्द्रीय राज्यमंत्री मेघवाल का बड़ा बयान- …तो मैं माफी मांगने को हूं तैयार