Tuesday, April 16, 2024
Hometrendingअमित शाह बीकानेर में बोले- कांग्रेस के पास राजस्‍थान में नहीं है...

अमित शाह बीकानेर में बोले- कांग्रेस के पास राजस्‍थान में नहीं है कोई नेता, इसलिए सोनिया को भेजा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com केंद्रीय गृहमंत्री अमित आज बीकानेर दौरे पर रहे। यहां होटल पार्क पैराडाइज में उन्‍होंने कलस्टर बैठक में बीकानेर संभाग के पार्टी नेताओं को एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। शाह ने कहा कि कांग्रेस आज चंद नेताओं की पार्टी बनकर रह गई जिसके पास अब कार्यकर्ता नहीं बचे। राजस्थान में कांग्रेस के पास ऐसा कोई नेता नहीं है जिसको राज्यसभा भेज सके, इसलिए सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा भेजा जा रहा है, कांग्रेस का हाल इतना बुरा है।

बैठक में शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अबकी बार 400 पार सीट जीतने के लक्ष्य को जीत में तब्दील करने का मंत्र भी दिया। इससे पहले स्वागत भाषण में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने अमित शाह का मां करणी की धरा, कपिल मुनि, जम्बेश्वर भगवान, जसनाथ जी की धरा पर स्वागत करते हुए अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, लोकसभा प्रभारी सतीश पूनिया, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, शहर जिलाध्यक्ष विजय आचार्य, जालम सिंह भाटी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

बैठक में अमित शाह ने कहा कि मेरा सौभाग्य है लोकसभा चुनाव में तीन सीट देने वाले बीकानेर से इस कलस्टर बैठक की शुरुआत हो रही है। शाह ने कहा दुनिया में बहुत सारे राजनीति दल है पर भारतीय जनता पार्टी ऐसा दल है जिसका चुनाव जीतने का कारण नेता नहींं, बल्कि कार्यकर्ता है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस का हाल इतना बुरा है 18 राज्यों में कांग्रेस विपक्ष में भी नहीं बची है। हम विचारधारा की पार्टी है। हमारा लक्ष्य पार्टी बनाना नहीं है हमारा लक्ष्य देश को सक्षम बनाने का है। आज 17 प्रदेशों में हमारी सरकार है। पंचायत से पार्लियामेंट तक आज कमल ही कमल है। शाह ने कहा अबकी बार 400 पार का नारा मन को सुकून देने वाला है पर ये लक्ष्य तभी पूरा होगा जब हम अपने बूथ पर मजबूत रहेंगे।

मोदी के नेतृत्व में भाजपा नीत राजग है और दूसरा कांग्रेस के नेतृत्व वाला ‘इंडिया’ गठबंधन है। ‘इंडिया’ गठबंधन ऐसी पार्टियों का गठबंधन है जो वंशवाद, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की पोषक हैं, जबकि भाजपा नीत राजग सभी दलों का गठबंधन है, जो राष्ट्र के सिद्धांतों पर चलता है। शाह ने कहा कि हमें देश के लोगों को यह तय करना होगा कि वे इस बार दोनों में से किसे जनादेश देना चाहते हैं। उन्होंने इन पार्टियों को चलाने वाले परिवारों की दूसरी, तीसरी और चौथी पीढ़ी की ओर इशारा करते हुए कहा कि विपक्ष में ‘टू-जी’, ‘थ्री-जी’ और ‘फोर-जी’ पार्टियों की भरमार है।

बैठक में गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, केबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, सुमित गोदारा, अविनाश गहलोत, बीकानेर संभाग प्रभारी सी.आर. चौधरी, संभाग सह प्रभारी श्रवण सिंह बगड़ी, सांसद निहालचंद मेघवाल, राहुल कस्वा उपस्थित रहे।

नाल हवाई अड्डे पर भाजपा नेताओं ने किया शाह का स्वागत

गृहमंत्री अमित शाह के बीकानेर आगमन पर नाल हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित, विधायक सिद्धि कुमारी, जेठानंद व्यास, गुमान सिंह राजपुरोहित, गोपाल गहलोत, नरेश नायक, श्याम सुंदर चौधरी, मोहन सुराणा, मनीष सोनी, पंकज अग्रवाल, कुणाल कोचर, भूपेंद्र शर्मा ने शाह का स्वागत किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular