Tuesday, April 30, 2024
Homeबीकानेरफर्जी हथियार लाइसेंस मामले में गिरफ्तारी का दौर शुरू

फर्जी हथियार लाइसेंस मामले में गिरफ्तारी का दौर शुरू

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सुरेश बोड़ा/जयपुर/बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। फर्जी हथियार लाइसेंस के मामले में गिरफ्तारियों का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रदेश में गुरुवार को पहली गिरफ्तारी निम्बाहेड़ा में की गई है। जहां एटीएस और चित्तौडग़ढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को छापा मार कर दबोच लिया। वहां इसी मामले में दो आरोपी अभी फरार चल रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक एटीएस और पुलिस की ओर से कार्रवाई में कश्मीर से फर्जी लाइसेंस पर हथियार रखने के मामले में इमरान पुत्र छोटे खान को गिरफ्तार किया गया है। इसी मामले में दो अन्य आरोपी सद्दाम पुत्र मोहम्मद हुसैन तथा अयूब उर्फ लाल पुत्र अजीज खान अभी फरार है। एटीएस के अलावा विभिन्न जिलों में पुलिस की ओर से की जा रही छापेमारी के चलते फर्जी लाइसेंस के मामले के आरोपियों में हड़कंप सा मच गया है। बीकानेर में भी फर्जी हथियार लाइसेंस मामले में गिरफ्तारियां होनी है। इसे देखते हुए आरोपी भूमिगत हो गए हैं। पुलिस की टीम आरोपियों को दबोचने के लिए रणनीति बनाने में जुटी हुई है।

सूत्रों की मानें तो इस मामले में केन्द्र सरकार की ओर से सख्ती दिखाए जाने के बाद प्रदेश सरकार गंभीर हुई है। इसे देखते हुए विभिन्न जिलों की पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारियों का सिलसिला अभी शुरू हुआ है, ये और तेज भी होगा।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बीकानेर, जयपुर सहित अनेक जिलों में पांच हजार से ज्यादा फर्जी हथियार लाइसेंस बने हैं। बीकानेर में इसकी सौ से ज्यादा है। नागालैंड एवं जम्मू-कश्मीर से फर्जी लाइसेंस बनवाने वालों को पुलिस चिन्हित भी कर चुकी है।  एटीएस ने इस मामले में हाल में मुख्य आरोपी अजमेर निवासी मोहम्मद जुबेर को गिरफ्तार किया था। उससे की गई कड़ी पूछताछ के बाद अब छापेमारी का दौर कई जगह चलाया जा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular