Saturday, May 4, 2024
Hometrendingमहाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी, 19 मई...

महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी, 19 मई से…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

विद्यार्थियों को माइग्रेसन एवं ड्यूप्लीकेट अंकतालिका आदि के लिए नहीं आना होगा विश्वविद्यालय, अब ऑनलाइन आवेदन के आधार पर उपलब्ध होगे दस्तावेज

बीकानेर Abhayindia.com महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय, बीकानेर की ओर से नवाचार के तहत छात्रों द्वारा ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने पर उन्हें स्पीड पोस्ट के माध्यम से सात कार्यदिवस की अवधि में कम्प्यूटाराइज माइग्रेसन प्रमाण पत्र, प्रोविजनल प्रमाणपत्र एवं ड्यूप्लीकेट अंकतालिका आदि उनके द्वारा ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र में उपलब्ध पते पर भिजवाये जाएंगे। विद्यार्थी विश्वविद्यालय वेबसाइट www.mgsubikaner.ac.in, univindia.net पर उपलब्ध लिंक से निर्धारित शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करवाकर आवेदन कर सकते है। उपरोक्त दस्तावेज के लिए विद्यार्थी को अपनी आई.डी. के रूप में आधार कार्ड एवं अंकतालिका को अपलोड करना आवश्यक होगा। दस्तावेजों को उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए प्रोगाम का शुभारम्भ आज कुलपति प्रो. विनोद कुमार सिंह ने लिंक पर क्लिक करके किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय कुलसचिव यशपाल आहूजा, परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजाराम चोयल, मीडिया प्रभारी डॉ. बिट्ठल बिस्सा एवं सहायक कुलसचिव परीक्षा डॉ. गिरिराज हर्ष मौजूद रहे।

इस अवसर पर कुलपति प्रो. सिंह ने परीक्षा 2022 के आयोजन का कार्यक्रम भी घोषित किया गया जिसके तहत विश्वविद्यालय की स्नातक कला, विज्ञान एवं वाणिज्य की परीक्षाएं दिनांक 19 मई, 2022 से तथा स्नातकोत्तर की परीक्षाएं जून, 2022 के प्रथम सप्ताह से आरम्भ होगी। साथ ही शिक्षकप्रशिक्षण एवं विधि पाठ्यक्रमों के अतिरिक्त स्नातक स्तर की प्रायोगिक परीक्षा 16 अप्रेल से 15 मई, 2022 एवं स्नातकोत्तर स्तर की प्रायोगिक परीक्षाएं 01 मई से 25 मई, 2022 की अवधि में करवाई जाएगी। मुख्य परीक्षा की समय सारिणी आगामी सप्ताह में जारी कर दी जाएगी।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी परीक्षा कार्यक्रम आयोजन के अनुसार परीक्षा तीन पारियों में आयोजित होगी, जिसके अनुसार प्रथम पारी प्रातः 09.00 बजे से 10.30 बजे तक, द्वितीय पारी मध्याह्न 12.00 बजे से 01.30 बजे तक एवं तृतीय पारी दोपहर 03.00 बजे से 04.30 बजे तक आयोजित होगी। विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए एक पारी में केवल एक ही प्रश्न पत्र करवाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया।

बीकानेर में साइबर फ्रॉड को रोकने के लिए पुलिस की अनोखी पहल, आज स्‍टेटस पर इस संदेश की है धूम…

अशोक गहलोत ने लगाया संगीन आरोप- राजस्‍थान में बीजेपी आग लगा रही है, करौली से कर दी शुरूआत…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular