Monday, May 20, 2024
Hometrendingरीट परीक्षा में नकल गैंग के सरगना तुलसाराम के दो गुर्गे भी...

रीट परीक्षा में नकल गैंग के सरगना तुलसाराम के दो गुर्गे भी गिरफ्तार

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com रीट 2021 परीक्षा में विशेष डिवाइस की चप्‍पल से नकल कराने वाले गैंग के सरगना तुलसाराम की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अब उसके दो गुर्गों को भी गिरफ्तार कर लिया है। गंगाशहर थानाप्रभारी राणीदान चारण ने बताया कि तुलसाराम कालेर के दो गुर्गों राजाराम जाट और सहीराम को भी गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों परीक्षा में बैठने वाले अभ्‍यथियों से नकल के लिए सौदा कर चुके थे। इनमें एक स्कूल कॉलेज का संचालक है और दूसरा मेडिकल स्टोर चलाता है।

उन्‍होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी तुलसाराम, सहीराम और राजाराम को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि रीट परीक्षा में अभ्‍यर्थियों को छह-छह लाख रुपए में नकल कराने के लिए विशेष डिवाइस लगी चप्पल बेचने वाला मास्टर माइंड तुलसाराम कालेर कुछ साल तक पुलिस में सब इंस्पेक्टर रहा, इसलिए उसे पुलिस की हर तकनीक का पता था। ऐसे में पुलिस को एक महीने से ज्यादा समय तक चकमा देता रहा। पुलिस पुलिस ने अपना हुलिया बदलकर उसके बारे में जानकारी जुटाई।

आपको बता दें कि इस मामले का खुलासा करने में पुलिस अधीक्षक से लेकर कांस्‍टेबल तक सक्रिय थे। तुलसाराम को गिरफ्तार करने में साइबर सेल की बड़ी भूमिका रही। टीम में गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान चारण, सब इंस्पेक्टर राकेश स्वामी, डीएसटी के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रामकरण दान, हैड कांस्टेबल कानदान सांदू, कांस्टेबल सवाई सिंह राइका, दिलीप सिंह, लखविंद्र और चंद्रभान की भूमिका रही। हैड कांस्टेबल और साइबर स्पेशलिस्ट दीपक यादव, हैड कांस्टेबल कानदान, कांस्टेबल वासुदेव की विशेष भूमिका रही।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular