Friday, September 20, 2024
Hometrendingकौन करेगा पंचायती ? चुनाव से पहले दोनों दल कर रहे मशक्कत

कौन करेगा पंचायती ? चुनाव से पहले दोनों दल कर रहे मशक्कत

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com निकाय चुनाव संपन्न होते ही पंचायत राज चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है। अब ग्रामीण क्षेत्र में लोग पंच, सरपंच, पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्य बनने में जुट गए है। ग्राम पंचायत में चुनाव लडऩे के इच्छुक लोग गांव की प्रमुख समस्याए भी ग्रामीणों के सामने रख रहे है।

इसके अलावा जातीय समीकरण को सांधने में ही जुटे हुए हैै। पंचायतों में भाग्य आजमाने के लिए कई प्रवासी भी अपने गांव पहुंचकर ग्रामीणों के हालचाल जान रहे है। हालांकि पंचायत राज चुनाव के तहत वार्डों व ग्राम पंचायतों का आरक्षण तो नहीं हुआ है, लेकिन संभावित दावेदारी अपनी दावेदारी मजबूत करने में जुट गए है। इतना ही नहीं युवा दावेदारी नए मतदाताओं के नाम जुड़वाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे है।

दिल्ली अग्निकांड से बीकानेर को भी लेना होगा सबक, नहीं तो …

इसके लिए अपने समर्थकों के ढाणियों तक भी पहुंच रहे है। दोनो दलों के कई नेता आरक्षण से पूर्व ही पंचायत समिति व जिला परिषद पहुंचने के लिए अपने के लिए सुरक्षित वार्ड तलाशने में जुटे हुए है। दावेदार गांव में ग्रामीणों से मिलकर सहानुभूमि बटोर रहे है, इसके अलावा समस्याओं रखकर अपना विजन भी बता रहे है।

सोनिया गांधी हुई 73 साल की, इस वजह से नहीं मना रही अपना जन्मदिन…

13 तक नए मतदाता जुड़वा सकते है नाम
पंचायती राज चुनाव के तहत मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। जिसके तहत मतदाता 13 दिसंबर तक मतदाता सूचियों में नए नाम जुड़वा सकते है। युवा अपने परिवार के नाम जुड़वाने में जुटे हुए है। पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर भी मतदाताओं में खासा उत्साह है।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular