Thursday, September 19, 2024
Hometrending...तो पूर्व मंत्री भाटी 22 अक्‍टूबर के बाद करेंगे चक्‍का जाम

…तो पूर्व मंत्री भाटी 22 अक्‍टूबर के बाद करेंगे चक्‍का जाम

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने काश्‍तकारों को भूमि अवाप्ति का मुआवजा नहीं देने पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि 22 अक्‍टूबर तक मुआवजा राशि नहीं मिलने पर राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 11 नोखडा टोल प्‍लाजा के पास चक्‍का जाम किया जाएगा।

इस संबंध में भाटी ने मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र प्रेषित कर बताया कि राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 11 बीकानेर-कोलायत-नोखड़ा भाग में सड़क चौड़ाईकरण के दौरान वर्ष 2009 में काश्‍तकारों की भूमि अवाप्‍त के लिए विज्ञप्ति जारी कर अवाप्ति की कार्रवाई की गई। काश्‍तकारों ने बताया कि अवाप्‍त भूमि से मौके पर काश्‍तकारों की ज्‍यादा भूमि अवाप्‍त की गई है जिसका मुआवजा लेने के लिए काश्‍तकारों ने संबंधित अधिकारियों को कई बार लिखित व मौखिक सूचना देने के बावजूद उन्‍हें मुआवजा राशि नहीं दी गई।

भाटी ने बताया कि भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक से वार्ता करने पर जानकारी मिली है कि राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 11 बीकानेर-कोलायत-नोखड़ा में सड़क चौड़ाईकरण के दौरान अवाप्‍त भूमि का भुगतान जिला कलक्‍टर बीकानेर को कर दिया गया है। भाटी ने कहा कि प्रशासनिक लापरवाही के चलते काश्‍तकारों को भुगतान राशि अभी तक नहीं मिल सकी है।

सरकार ने बदला फैसला, अब पार्षद ही चुनेंगे महापौर-सभापति

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular