Friday, September 20, 2024
Hometrendingतीरंदाजों और शिक्षकों का सम्‍मान, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक ने कही ये बड़ी...

तीरंदाजों और शिक्षकों का सम्‍मान, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक ने कही ये बड़ी बात…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com इस वर्ष की स्कूली राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता सिरोही जिले के आबू रोड में आयोजित होगी। बीकानेर जिले के चयनित तीरंदाजी खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर राजकीय  एम. एम. स्कूल एवं राजकीय बालिका बारह गुवाड़ के तत्वावधान में ब्रह्म बगीचा स्थित एकलव्य एकेडमी के मैदान में आयोजित किया गया।

शिविर समापन के पूर्व संध्या पर आयोजित समारोह में तीरंदाजी खिलाड़ियों एवं तमाम शारीरिक शिक्षकों का सम्मान किया गया इस अवसर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक सुराना मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। सुराणा ने तीरंदाजी व क्रिकेट के खिलाड़ियों को मोटिवेशन करते हुए कहा कि आपका लक्ष्य एक ही होना चाहिए कि हम आगे कैसे रहे  और एकाग्रता के साथ अपने लक्ष्य पर निशाना साधें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता के रूप में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हीरालाल हर्ष ने एकलव्य तीरंदाजी एकेडमी परिसर में सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाओं के साथ कहा कि आपको किसी भी तरह की संसाधनों की कमी नहीं होगी। हर्ष ने कहा कि हम प्रयास करेंगे कि सरकार से मिलने वाली हर सुविधाएं बीकानेर के खिलाड़ियों को मिले।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राजस्थान तीरंदाजी संघ के पूर्व उपाध्यक्ष राजेंद्र जोशी रहे जोशी ने तीरंदाजी के इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बीकानेर में अब कई लिंबाराम पैदा हो चुके हैं। बीकानेर के तीरंदाज आज राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। कार्यक्रम मे अन्तर्गत तीरंदाज श्याम सुंदर स्वामी ने तीरंदाजी खिलाड़ियों को गुर सिखाए। कार्यक्रम में प्रशिक्षण शिविर प्रशिक्षण दे रहे क्रिकेट तीरंदाजी व बैडमिंटन के शारीरिक शिक्षकों का सम्मान किया गया। राजकीय मोहता मूलचंद विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक संजय पुरोहित ने सभी अतिथियों का स्वागत कर शिविर के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान शिक्षक नेता किशोर पुरोहित ने सभी खिलाड़ियों के बारे में शारीरिक शिक्षकों के बारे में जानकारी देते हुए आभार प्रकट किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular