Friday, May 17, 2024
Hometrendingप्रचंड बहुमत के बाद जमानेभर ने मोदी को ऐसे दी बधाइयां ...

प्रचंड बहुमत के बाद जमानेभर ने मोदी को ऐसे दी बधाइयां …

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नई दिल्‍ली abhayindia.com लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद पीएम नरेन्‍द्र मोदी को जमानेभर से बधाइयां मिल रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपचीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंगरूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सहित दुनियाभर के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आम चुनावों में शानदार जीत पर बधाई दी। इन नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए मोदी के साथ मिलकर काम का संकल्प लिया।

arjunram meghawal aabhar
arjunram meghawal aabhar

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। उन्होंने ट्वीट कियाप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा को बड़ी चुनावी जीत के लिए शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री मोदी की वापसी से भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। मैं हमारे महत्वपूर्ण काम जारी रखने का इच्छुक हूं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मोदी को बधाई संदेश में कहामैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर आप दोनों के बीच सदियों पुरानी दोस्ती को मजबूत करेंगे और सर्वांगीण विकास विशेषकर रणनीतिक साझेदारी को दृढ करेंगे।

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने भी प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया। साथ ही उन्‍होंने भारत और चीन के संबंधों के महत्व को रेखांकित करते हुए दोनों देशों के बीच विकासपरक संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी को आम चुनावों में जीत की बधाई देते हुए क्षेत्र में शांतिप्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई। खान ने ट्वीट कियाभाजपा और उसके सहयोगियों की जीत पर मैं प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांतिप्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने को इच्छुक हूं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भी मोदी को शुभकामनाएं दी।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहाहमने परिणाम देखे हैंहम निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ काम करने को इच्छुक हैं। महासचिव और उनके (मोदी) बीच जलवायु परिवर्तन जैसे कई मुद्दों पर मजबूत संबंध हैं।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मोदी को बधाई देने वाले पहले राष्ट्र प्रमुख थे। बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट में कहामेरे दोस्त नरेन्द्र मोदी आपकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई। ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। उन्होंने कहाहम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे। बहुत बढ़ियामेरे दोस्त।

आडवाणी-जोशी से मिले मोदी-शाह, जोशी बोले- हमने बीज लगाया, अब स्‍वादिष्‍ट फल….

विश्‍लेषण : मोदी की 142 रैलियों से आ रही 106 सीटें, राहुल की 129 रैलियों से महज 15 सीटें…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular