Tuesday, May 7, 2024
Homeदेश...इसलिए पीएम मोदी पर बोहरा समाज ने छोड़ा गहरा प्रभाव

…इसलिए पीएम मोदी पर बोहरा समाज ने छोड़ा गहरा प्रभाव

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
 इंदौर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां सफी मस्जिद में दाउदी बोहरा समाज के लोगों की जमकर तारीफ  की। उन्होंने कहा कि इंदौर की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए अशरा मुबारक के इस आयोजन को पर्यावरण और स्वच्छता के संदेश से जोड़ा गया है। यहां प्लास्टिक बैग पूरी तरह प्रतिबंधित किए गए हैं। इस पूरे आयोजन को जीरो वेस्ट यानी कचरे से रहित बनाने का प्रण लिया गया है। यहां रोजाना करीब 10 टन कचरे को फर्टिलाइजर में बदला जा रहा है और फिर इसे किसानों को मुफ्त में बांटा जा रहा है। वेस्ट टू एनर्जी के सरकार के मिशन को भी इससे बल मिल रहा है।
प्रधानमंत्री ने बोहरा समाज के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि आप में अधिकतर लोग व्यापार और कारोबार से जुड़े हो। नियम और कायदों में रहकर कैसे काम किया जाता है| अनुशासन में रहकर कारोबार को आगे कैसे बढ़ाया जाता है। इस मामले में आपने आदर्श स्थापित किया है। अभी सैयदना साहब ने भी यही सीख दी। दाऊदी बोहरा समाज ने इन मूल्यों से उसने अपनी नई पहचान बनाई है।
उन्होंने कहा कि इस समय पूरे देश में पोषण माह मनाया जा रहा है। शिशु और माता को सुरक्षित करने का अभियान चल रहा है। प्रोजेक्ट राइस के माध्यम से आप भी महाराष्ट्र समेत दूसरे हिस्सों में यह अभियान चला रहे हैं। आपका यह प्रयास देश के भविष्य को स्वस्थ और सशक्त बनाने में मदद करेगा।
मोदी ने कहा कि देश के गरीब और मध्यमवर्ग के लिए आप दर्जनों अस्पताल चला रहे हैं। आपकी यह सोच देश और समाज को शक्ति देती रही है और यह देश को और मजबूत करेगी। उन्होंने देश में स्वास्थ्य को सरकार ने पहली बार इतनी प्राथमिकता दी है। अफोर्डेबल हेल्थ केअर, प्रिवेंटिव हेल्थ केअर को बढ़ावा दिया जा रहा है। क्वालिटी अस्पतालों, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों का जाल बिछाया जा रहा है। जनऔषधि केंद्र पर सस्ती दवाएं, मुफ्त डायलिसिस, हार्ट और घुटनों के ऑपरेशन में लगने वाले सामानों में भारी कटौती की गई है। आयुष्मान भारत देश के 50 करोड़ भारतीयों के लिए संजीवनी बना।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular