Saturday, May 18, 2024
Homeराजस्थानमतदाता सूची में दोहरे नामों पर कार्यवाही की जाएगी : आनंद कुमार

मतदाता सूची में दोहरे नामों पर कार्यवाही की जाएगी : आनंद कुमार

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि मतदाता सूचियों को त्रुटिहीन बनाने के लिए निर्वाचन विभाग कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि जहां कहीं डुप्लीकेट नामों की शिकायत मिलेगी, उनका भौतिक सत्यापन करने के बाद उनके विलोपन की कार्यवाही की जाएगी।
कुमार ने कहा कि हाल ही मीडिया के जरिए किशनपोल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की रूकमणी देवी, नेहा छीपा, अनिता और स्वाती जैन के नामों के मतदाता सूची में कई जगह होने की शिकायतें मिली थी। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने तुरंत जांच करवाकर रिपोर्ट प्राप्त की और उन नामों की दोहरी प्रविष्टियां पाई जाने पर विलोपन की कार्यवाही आरंभ की जा चुकी है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि मतदाता सूचियों में सुधार की प्रक्रिया निरंतर चलने वाली है। मतदाता सूचियों को त्रुटि रहित बनाने के लिए ही मतदाता सूची का प्रकाशन 31 जुलाई को कर दिया गया था, जिसके अंतर्गत जनसाधारण से दावे एवं आपत्तियां आमंत्रित की जा रही है, जिसकी अंतिम तिथि 7 सितम्बर है। कोई भी व्यक्ति जिसे मतदाता सूची में सम्मिलत किसी भी प्रविष्टि पर आपत्ति है तो वे निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी को आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular