Wednesday, October 16, 2024
Hometrendingअबकी बार उपचुनाव में गहलोत और पायलट रहेंगे राजस्‍थान से दूर! जानें-...

अबकी बार उपचुनाव में गहलोत और पायलट रहेंगे राजस्‍थान से दूर! जानें- सियासी माहौल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों से पहले कांग्रेस के दो दिग्‍गज नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट को महाराष्‍ट्र में होने वाले चुनाव की जिम्‍मेदारी सौंप दी गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये दोनों ही नेता प्रदेश के उपचुनाव से दूर रहेंगे। असल में, पार्टी ने दोनों नेताओं को महाराष्ट्र में अलग-अलग संभागों का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है। इस बार प्रभारियों को निर्देश हैं कि सिर्फ चुनावी दौरे नहीं करने हैं बल्कि वहां रहकर माइक्रो मैनेजमेंट करना होगा। ऐसे में दोनों ही दिग्गज प्रदेश के उपचुनावों से दूर ही रहने वाले हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होना है। वहीं, महाराष्ट्र में 20 नवंबर को मतदान होगा। गहलोत और पायलट के उपचुनाव से दूर किए जाने को लेकर सियासी अटकलें भी तेज हो गई है। माना जा रहा है कि अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली को इस चुनाव में फ्रंटफुट पर खेलने का अवसर मिल सकता है।

बहरहाल, कांग्रेस ने सातों विधानसभा सीटों पर प्रभारी सचिवों को नियुक्त कर दिया है। इसके तहत चिंरजीवी राव को झुंझुनू, खींवसर और रामगढ़ विधानसभा सीट, ऋत्विक मकवाना को सलूंबर और चौरासी तथा पूनम पासवान को दौसा व देवली-उनियारा विधानसभा सीट की जिम्मेदारी दी गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular