Saturday, September 28, 2024
Hometrendingसेना के जवान की मौत का मामला, धरना जारी, बेनीवाल आएंगे

सेना के जवान की मौत का मामला, धरना जारी, बेनीवाल आएंगे

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com भारतीय सेना के जवान रामस्वरूप कस्वां की मौत के बाद उपजा विवाद थम नहीं रहा। आपको बता दें कि पहले सैनिक के शहीद होने की खबर आई थी। बताया गया था कि अनंतनाग में मुठभेड़ में सैनिक को गोली लगी है। परिजनों का आरोप है कि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने इसे आत्महत्या का प्रयास बताते हुए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की बात कही है। गुरुवार से हाई वे पर धरना लगाकर बैठे परिजनों का धरना आज भी जारी है। इस बीच, खबर है कि आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल भी आज परिजनों से बात करने धरना स्थल पर पहुंचने वाले हैं।

पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए वेलफेयर का काम करने वाले सीताराम का कहना है कि इस मामले में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी का रवैया ठीक नहीं था और यह उनकी तानाशाही है। वहीं इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। जयपुर रोड पर चल रहे इस धरने को पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल, नोखा विधायक सुशीला डूडी, श्री डूंगरगढ़ के पूर्व विधायक गिरधारी महिया ने अपना समर्थन दिया है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने केंद्र सरकार पर शहीद के अपमान का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को शहीद पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी द्वारा इसे आत्महत्या बताया जाना सरासर गलत है। ऐसे में हमारी सरकार से मांग है कि सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी को निलंबित किया जाए और रामस्वरूप कस्वां को शहीद का दर्जा दिया जाए। साथ ही कस्वां के परिजनों को वो ही लाभ दिए जाएं, जो एक शहीद के परिजनों को मिलते हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular