Saturday, September 28, 2024
Hometrendingकालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के लिए आवेदन आमंत्रित

कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के लिए आवेदन आमंत्रित

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के लिए वर्ष 2024-25 में 12वीं उत्तीर्ण अल्पसंख्यक वर्ग की पात्र एवं इच्छुक छात्राऐं कॉलेज शिक्षा जयपुर की विभागीय वेबसाईट https://hte.rajasthan.gov.in/ पर 20 नवम्बर तक पर आवेदन कर सकती हैं।

अल्पसंख्यक मामलात विभाग के जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अभिषेक सिद्ध ने बताया कि इस योजना में वे सभी छात्राएँ पात्र हैं, जो शिक्षण सत्र 2023-24 में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में कक्षा 12वीं में न्यूनतम 65 प्रतिशत प्राप्तांक से उत्तीर्ण हैं या केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में कक्षा 12वीं में न्यूनतम 75 प्रतिशत प्राप्तांक से उत्तीर्ण हैं तथा महाविद्यालय, अन्य उच्च व्यवसायिक, तकनीकी या अन्य संस्थानों में नियमित अध्ययनरत हो साथ ही छात्रा के माता-पिता की अधिकतम वार्षिक आय 2.50 लाख रूपये हो।

सिद्ध ने बताया कि योजना से संबंधित नियम, दिशा-निर्देश विभागीय वेबसाइट https://hte.rajasthan.gov.in/ के होम पेज पर उपलब्ध है। ऑनलाईन आवेदन विभाग की वेब-साईट पर छात्रा की एसएसओ आई-डी से लॉगईन कर Citizen App G2C के Scholrship (CE, TAD, Minority) आईकन पर क्लिक कर किया जा सकता है। आवेदन पत्र भरने से पूर्व संबंधित छात्रा/अभिभावक योजनाओं से संबंधित दिशा-निर्देश, नियम एवं संलग्न किये जाने वाले दस्तावेजों की भली-भांति अध्ययन कर आवेदन करें। आवेदन करने के लिए विद्यार्थी के पास जन आधार कार्ड होना आवश्यक है। इसमें भरी हुई सूचनाएँ यथा जाति, मूल-निवास, बैंक डिटेल आदि अपडेट हो। अधिक जानकारी के लिए अल्पसंख्यक विभाग के कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0141-2785723 पर संपर्क किया जा सकता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular