Thursday, September 19, 2024
Hometrendingराजस्‍थान वेदर अपडेट : कहीं भारी, कहीं मध्‍यम बारिश का अलर्ट, जानें-...

राजस्‍थान वेदर अपडेट : कहीं भारी, कहीं मध्‍यम बारिश का अलर्ट, जानें- अगले दो-तीन दिनों का पूर्वानुमान

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में बारिश का दौर जारी है। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन भी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना डीप डिप्रेशन आज धीरे-धीरे पश्चिम की ओर आगे बढ़कर दक्षिणी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर पहुंच गया है। इसके अगले 2-3 दिनों में दक्षिणी राजस्थान व आसपास के गुजरात क्षेत्र से होते हुए कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र की ओर आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है।

विभाग के अनुसार, डीप डिप्रेशन के प्रभाव से आज उदयपुर, जोधपुर संभाग के दक्षिणी भागों में भारी से अति भारी-भारी व कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश, तेज हवाएं 40-50 Kmph दर्ज होने की प्रबल संभावना है। वहीं, उदयपुर, जोधपुर संभाग के दक्षिणी भागों में 27 अगस्त को भी तेज हवाओं के साथ भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।

इसी तरह 28 अगस्त को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी बारिश होने व शेष अधिकांश भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की प्रबल संभावना है। विभाग के अनुसार, भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा व बीकानेर संभाग के भागों में आगामी दो दिन हल्की मध्यम बारिश के कुछ दौर दर्ज किए जा सकते हैं।

आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में अनेक स्थानों पर तथा पूर्वी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है। राजसमंद, चित्तौड़गढ़ अजमेर, भीलवाड़ा तथा पाली जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा, बांसवाड़ा व डूंगरपुर जिले में भारी से अति भारी वर्षा तथा प्रतापगढ़ जिले में भारी से अत्यंत भारी वर्षा दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश पीपलखूंट (प्रतापगढ़) में 260.0mm व पश्चिमी राजस्थान के जैतारण, पाली में 70 mm बारिश दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री फलौदी तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 29.0 डिग्री जैसलमेर में दर्ज किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular