Friday, September 20, 2024
Hometrendingबीकानेर के जिला अस्पताल में पहली बार हुए बच्चेदानी के जटिल ऑपरेशन

बीकानेर के जिला अस्पताल में पहली बार हुए बच्चेदानी के जटिल ऑपरेशन

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com एसडीएम राजकीय जिला अस्पताल में बुधवार को पहली बार वेजाइनल हिस्ट्रिक्टोमी के जटिल ऑपरेशन स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं सहायक आचार्य डॉ. मोनिका रंगा एवं टीम द्वारा सफलतापूर्वक किया गया।

डॉ. मोनिका रंगा ने बताया कि कृष्णा देवी (60 वर्ष) और चंद्रा देवी (65 वर्ष) पिछले तीन साल से यूटेराइन प्रोलेप्स से पीडित थे। इस कारण लगातार पैरों मे दर्द और घाव व इंफेक्शन की शिकायत रहती थी। पिछले महीने इन मरीजों ने अस्पताल के स्त्री रोग आउटडोर मे संपर्क किया तो इन्हें ऑपरेशन की सलाह दी गई और मरीजों को प्रोत्साहित किया गया।

आपको बता दें कि वेजाइना के रास्ते बच्चेदानी को बाहर निकालना एक जटिल ऑपरेशन होता है। जिला अस्पताल में यह इस प्रकार का जटिल ऑपरेशन पहली बार किया गया है। जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ सुनील हर्ष ने बताया कि पिछले छह महीने से अस्पताल की व्यवस्थाओं में निरंतर सुधार किया जा रहा है और मरीजों के लिए सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। इससे अस्पताल में स्त्रीरोग विभाग में होने वाले मेजर ऑपरेशन और सिजेरियन ऑपरेशन की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और मरीजों को शहर के बीचोंबीच अस्पताल में ही सुविधाओं का लाभ हो रहा है।

प्रिंसिपल डॉ गुंजन सोनी ने ऑपरेशन करने वाली पूरी टीम को सफल ऑपरेशन के लिए बधाइयां दी हैं और अस्पताल मे मरीजों की सुविधाओं के विस्तार के लिए निरंतर सहयोग करने का विश्वास दिलाया है। ऑपरेशन में डॉ राजश्री चालिया, डॉ प्रवीण पेंशिया, नर्सिंग ऑफिसर सुशीला, सुदेश, रुपा, सुमन आदि का सहयोग रहा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular