Friday, September 20, 2024
Hometrendingविधानसभा में भजन सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति,...

विधानसभा में भजन सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति, इन मुद्दों को लेकर…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान की भजनलाल सरकार बुधवार को विधानसभा में बजट पेश करेगी। बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने खास रणनीति बनाई है। कांग्रेस नए जिलों को हटाने के मामले के अलावा विभिन्‍न योजनाओं को बंद करने जैसे मुद्दों को लेकर सरकार का विरोध करेगी।

कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि भजन सरकार के बजट में जनकल्याणकारी योजनाओं का अभाव रहने की संभावना है। भजन सरकार केवल योजनाओं का बंद करने, योजनाओं को सीमित करने, जॉंच कराने, जिलों को खत्म करने में लगी रही। कोई भी ऐसा कार्य जो जनहित में हो, छ: माह में भाजपा की सरकार ने नहीं किया।

डोटासरा ने कहा कि भाजपा की सरकार के कार्य आपसी झगड़ों, इस्तीफों की घोषणा, दिल्ली सरकार की परिक्रमा करने तक सीमित रहे हैं। भाजपा ने चुनाव में किसानों को 12 हजार रूपए किसान सम्मान निधि देने का वादा किया था, इसके तहत् 6 हजार रूपये की राशि केन्द्र और 6 हजार रूपए की राशि राज्य सरकार को प्रदान करनी थी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने केवल दो हजार रूपये सम्मान निधि बढ़ाकर देने की घोषणा की है, किन्तु यह राशि किसानों को कब मिलेगी, इसकी जानकारी राजस्थान सरकार नहीं दे रही है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular