Monday, May 6, 2024
Homeराजस्थाननकली दूध बनाने के कारोबार का खुलासा

नकली दूध बनाने के कारोबार का खुलासा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

रावतसर (अभय इंडिया न्यूज)। स्थानीय पुलिस ने लंबे समय से चल रहे नकली दूध बनाने के गोरखधंधे का खुलासा करते हुए भारी मात्रा में नकली दूध बनाने के काम में आने वाला पाउडर व केमिकल भारी मात्रा में बरामद किया है। पुलिस के अनुसार रावतसर निवासी ईश्वर पुत्र ताराचन्द गांधी निवासी रावतसर की ओर से क्षेत्र में नकली दूध बनाने के काम में आने वाले पाउडर व केमिकल डेयरियों पर सप्लाई कर आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर अनैतिक रूप से मोटी कमाई की जा रही है।

इस सूचना पर सोमवार रात्रि एसआई मोहनलाल ने मुखबिर की सूचना पर 25 डीडब्ल्यूडी के पास ईश्वर गांधी के सहयोगी सुरेन्द्र पुत्र मनीराम व महेन्द्र पुत्र मनीराम दुगेसर के खेत में किन्नूओं के बाग में एक कमरे में रखे गए 107 बैग पाउडर व चार छोटी केनी केमिकल व पांच बड़े ड्रम जिनमें से दो ड्रम खाली है। पुलिस ने जब्त कर ईश्वर पुत्र ताराचन्द गांधी, सुरेन्द्र पुत्र मनीराम व महेन्द्र पुत्र मनीराम दुगेसर निवासी 25 डीडब्ल्यूडी रावतसर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक किलो पाउडर से पांच किलो दूध

एक किलो पाउडर से पांच किलो या इससे अधिक दूध तैयार किया जा सकता है। इसके बाद क्षेत्र और बाहर नकली दूध सप्लाई किया जाता है। पुलिस ने बताया कि यह पाउडर चौकलेट, टॉफी या बिस्किट बनाने के काम में लिया जाता है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोनगिरी कुआं क्षेत्र से युवक को उठा ले गए, पिटाई करके छोड़ा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular