Saturday, May 18, 2024
Hometrendingचुनाव में “फील्डिंग” नहीं करने वाले नेताओं को कांग्रेस देगी “विश्राम”

चुनाव में “फील्डिंग” नहीं करने वाले नेताओं को कांग्रेस देगी “विश्राम”

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण की मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई है। इस दौरान कई नेताओं ने जहां काफी दौड धूप की वहीं कई नेता निष्क्रिय भी रहे। कांग्रेस पार्टी ऐसे नेताओं व पदाधिकारियों को चिन्हित कर उनकी संगठन से छुट्टी करने का मन बना रही है। पता चला है कि प्रदेश की 12 सीटों पर हुए पहले चरण के चुनाव के बाद कुछ पार्टी प्रत्‍याशियों ने आलाकमान से शिकायत की है कि कई नेता चुनाव प्रचार से दूर रहे और उनके समर्थन में मैदान में ही नहीं उतरे। पार्टी आलाकमान ने ऐसी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निष्क्रिय नेताओं की सूची तलब कर ली है।

जानकारी के अनुसार, पार्टी दूसरे चरण के मतदान के बाद संगठनात्‍मक ढांचे में आमूलचूल परिवर्तन कर सकती है। इसी क्रम में कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष ने जिला स्‍तर पर ऐसे पदाधिकारियों की सूची मांगी है जो चुनाव में प्रचार से दूर रहे या जिन्‍होंने पार्टी में रहकर भितरघात किया।

आपको बता दें कि पहले चरण के चुनाव के दौरान कांग्रेस के दिग्‍गज नेताओं की सभाओं में अपेक्षित भीड़ नहीं जुट पाई थी। ऐसे में पार्टी आलाकमान ने बाद में बड़े नेताओं को भीड़ जुटाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए थे। बहरहाल, दूसरे चरण के प्रचार के लिए पार्टी के किसी बड़े नेता के राजस्‍थान आने का अभी तक कोई कार्यक्रम नहीं बना है। यानी प्रचार की कमान पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा के कंधों पर रहेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular