Thursday, May 9, 2024
Hometrendingकिसान आंदोलन : शंभू बॉर्डर पर आंसू गैस दागी, हनुमानगढ़ में पुलिस...

किसान आंदोलन : शंभू बॉर्डर पर आंसू गैस दागी, हनुमानगढ़ में पुलिस से टकराव

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नई दिल्‍ली Abhayindia.com किसान आंदोलन के तहत आज भारत बंद के आह्रवान के बीच शंभू बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारी और पुलिस आमने-सामने हो गई। हरियाणा पुलिस ने चार से पांच बार आंसू गैस के गोले दागे गए। इधर, हनुमानगढ़ में भी प्रदर्शनकारियों और पुलिस में टकराव की खबर है।

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान की मौजूदगी में किसान संगठनों और सरकार के बीच तीसरे दौर की बैठक बेनतीजा रही। बीती रात 1.30 बजे तक चली इस बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय शामिल रहे। बैठक में सकारात्मक चर्चा तो हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका। इस बीच आज किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है।

शंभू बॉर्डर पर युवा प्रदर्शनकारी हरियाणा पुलिस को उकसाते दिखे हैं। इसके चलते हरियाणा पुलिस द्वारा 4 से 5 बार आंसू गैस के गोले दागे गए। किसान नेताओं द्वारा मंच से युवाओं को बार-बार शांति से आकर मंच पर बैठने का आग्रह किया जा रहा है, लेकिन वो अपने किसान नेताओं की भी नहीं सुन रहे।

लुधियाना में किसानों के समर्थन में आए सेंट्रल ट्रेड यूनियन ने बस स्टैंड पर धरना देकर केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही लुधियाना से दूसरे शहर को जाने वाली बसें भी रोक दी। बसों के पहिए थम जाने से लुधियाना से विभिन्न शहर को जाने वाले यात्रियों को प्रेशनी का सामना करना पड़ा। सुबह 11 बजे से ही बस रोक दी गई। दोपहर दो बजे तक बस नहीं चली।

राजस्थान के हनुमानगढ़ में शुक्रवार सुबह पुलिस और किसान आमने-सामने हो गए। नौबत यहां तक आ गई कि किसानों को मौके से खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ गया। इस बीच मौके पर हड़कंप की स्थिति बनी रही। ये घटना हनुमानगढ़ के अबोहर बाईपास की है। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम को देखते हुए आयोजन स्थल के आसपास पुलिस ने बैरिकेडिंग की थी। यहां कई किसान रैली के रूप में अचानक से पहुंच गए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular