Sunday, May 19, 2024
Hometrendingभजनलाल सरकार के दो मंत्रियों का दावा- राजस्‍थान ऊर्जा में बन सकता...

भजनलाल सरकार के दो मंत्रियों का दावा- राजस्‍थान ऊर्जा में बन सकता है प्रमुख हब

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान की भजनलाल सरकार के दो मंत्रियों ने दावा किया है कि ऊर्जा के क्षेत्र में राजस्‍थान प्रमुख हब बन सकता है। असल में, गुजरात के गांधी नगर में बुधवार से प्रारम्भ हुई तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024 में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर रहे उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ तथा ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने टाटा पावर, अडाणी, टोरेंट सहित ऊर्जा क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों के प्रमुखों तथा उनके शीर्ष प्रबंधन के साथ राजस्थान में निहित व्यापक सम्भावनाओं को लेकर मुलाकात की। इस दौरान दोनों मंत्रियों ने कहा कि राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियां प्रमुख रूप से नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन के लिए अनुकूल है। राजस्थान सौर एवं पवन ऊर्जा के क्षेत्र में देश का प्रमुख हब बनकर उभर सकता है।

उन्होंने थर्मल, सोलर, पवन एवं हाइड्रो ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में इन निवेशकों को राजस्थान आने के लिए आमंत्रित किया और कहा कि राजस्थान सरकार इस दिशा में उन्हें हरसंभव सहयोग करेगी। उद्योग मंत्री राठौड़ एवं ऊर्जा मंत्री नागर ने इस दौरान अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, टाटा कैमिकल्स के एमडी एन. मुकुंदन, टाटा पावर के एमडी आशीष खन्ना, टोरेन्ट पावर के एमडी जिनल मेहता, रसना ग्रुप के चेयरमैन पिरूज खंबाटा आदि उद्यमियों से प्रदेश के औद्योगिक विकास तथा एनर्जी सेक्टर को सुदृढ़ बनाने की दिशा में गहन सार्थक चर्चा की।

इस दौरान वन एवं पर्यावरण विभाग के अति. मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल तथा रीको के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार शर्मा भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को भारत की इस सबसे बड़ी बिजनेस समिट का उद्घाटन किया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular