Sunday, May 19, 2024
Hometrendingराजस्‍थान चुनाव : बागियों को मनाने में जुटी दोनों पार्टियां, लालच देकर...

राजस्‍थान चुनाव : बागियों को मनाने में जुटी दोनों पार्टियां, लालच देकर राजी करने की मशक्‍कत!

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर/बीकानेर Abhayindia.com राजस्‍थान विधानसभा चुनाव-2023 के लिए कांग्रेस और भाजपा की ओर से अब तक जारी सूचियों के बाद बागी नेताओं की पूरी फौज सामने आ रही है। बगावत का दंश दोनों ही पार्टियों को झेलना पड रहा है। अब पार्टियां बागियों को मनाने में जुट गई हैं। उन्‍हें संगठन में पद देकर या सरकार आने पर राजनीतिक नियुक्ति देने का लालच देकर मनाने की मशक्‍कत की जा रही है।

बीती रात कांग्रेस की ओर से चौथी और पांचवीं सूची जारी होने के बाद विरोध के स्‍वर और तेज हो गए हैं। सूचियों में जिन दावेदारों के नाम नहीं थे, वे विरोध में उतर आए। बीकानेर के लूनकरणसर से वीरेन्‍द्र बेनीवाल का टिकट कटने के बाद उनके समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। मजेदार बात यह है कि बेनीवाल के समर्थक नाम कटने की आशंका के चलते सूची के ऐलान से पहले दोपहर में ही विरोध प्रदर्शन करने लगे। आपको बता दें यहां कांग्रेस ने इस बार डॉ. राजेन्‍द्र मूंड को टिकट दिया है।

इसी तरह बीकानेर पूर्व और बीकानेर पश्चिम सीट पर भी बागी सामने आ गए हैं। बीकानेर पश्चिम से जहां टिकट के दावेदार राजकुमार किराडू अब भी कांग्रेस प्रत्‍याशी डॉ. बीडी कल्‍ला का विरोध कर रहे हैं। हालांकि उन्‍हें मनाने के लिए एआईसीसी के पदाधिकारी भी बीकानेर आए, लेकिन वे नहीं माने। वहीं, बीकानेर पूर्व से यशपाल गहलोत को पार्टी ने टिकट दिया है। इसके विरोध में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम मुस्‍तफा और अब्‍दुल मजीद खोखर विरोध में उतर आए हैं। खोखर ने तो चुनावी समर में उतरने का ऐलान भी कर दिया है।

आपको बता दें कि सांगोद से भरतसिंह कुंदनपुर, बसेड़ी से खिलाड़ी लाल बैरवा, हिण्डौन से भरोसीलाल जाटव, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से जौहरीलाल मीणा, कठूमर से बाबूलाल बैरवा और बिलाड़ा से हीरालाल का टिकट काटा गया है। तिजारा में बसपा विधायक संदीप यादव की जगह मुस्लिम चेहरे के रूप में इमरान खान को टिकट दिया है। इन सीटों पर भी बागी अपने तेवर दिखाने लगे हैं।

इसी तरह धौलपुर के बसेड़ी से खिलाड़ी लाल बैरवा का टिकट कटा कर संजय जाटव को प्रत्याशी बनाया गया। इससे नाराज विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने राजस्थान एससी एसटी आयोग पद से अपना इस्तीफा दे दिया। अपना इस्तीफा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सीएम गहलोत को भेजा। इस पूरे प्रकरण की जानकारी उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस से दी।

इसी तरह सांगोद से भानु प्रताप सिंह को टिकट दिया गया। सांगोद विधायक भरत सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस पर विरोध जताया। अजमेर दक्षिण से कांग्रेस नेता हेमंत भाटी का टिकट काटा गया है। इससे उनके समर्थक आक्रोशित हैं। इस सीट से द्रौपदी कोली को टिकट दिया गया है।

अलवर में भी टिकट वितरण के बाद विरोध शुरू हो गया है। पूर्व सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. करण सिंह यादव ने कहा अलवर की कांग्रेस भंवर जितेंद्र सिंह के कब्जे में है। जैसा वो चाहते हैं वो होता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular