आरएसजीएल के 13 सीएनजी स्टेशन स्थापित, एक दिन में 96 हजार किलोग्राम गैस बिक्री का रेकार्ड

जयपुर Abhayindia.com अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस, पेट्रोलियम व चेयरमेन आरएसजीएल डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया है कि राजस्थान स्टेट गैस लि. द्वारा 13 सीएनजी स्टेशनों के माध्यम से 24 घंटें वाहनों को 24 सीएनजी गैस उपलब्ध कराई जा रही है वहीं इसी साल एक दिन में 96 हजार किलोग्राम गैस बिक्री का रिकॉर्ड भी कायम हुआ है।

एसीएस डॉ. अग्रवाल मंगलवार को जयपुर में राजस्थान स्टेट गैस लि. के स्थापना दिवस पर के अवसर पर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोटा में पाइपलाइन से घरेलू उपभाक्ताओं को गैस उपलब्ध कराने के लिए आधारभूत संरचना विकसित करने के साथ ही पीएनजी गैस के चरणवद्ध तरीके से गैस कनेक्शन भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरएसजीएल लगातार लाभ में काम कर रहा है और आने वाले दिनों में कार्य के विस्तार पर जोर दिया जा रहा है।
चेयरमेन डॉ. अग्रवाल ने स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए संस्थान के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की है और कहा कि टीम भावना से काम करते हुए कार्यों में और अधिक गति लाई जाएगी। आरएसजीएल के प्रबंध संचालक मोहन सिंह ने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोटा में 9 सीएनजी स्टेशन, जयपुर के कूकस में एक, नीमराना में एक और मध्यप्रदेश के ग्वालियर व श्योपुर में एक-एक सीएनजी स्टेशनों की स्थापना कर 24 घंटे सीएनजी गैस उपलब्ध कराई जा रही है।
उन्होंने बताया कि कोटा में जिन क्षेत्रों में पाइप लाइन बिछा दी गई है उन क्षेत्रों में पाइप लाइन से गैस कनेक्शन दिये जाने का कार्य जारी है। इसके साथ ही 38 उद्योगों को पीएनजी गैस उपलब्ध कराई जा रही है। एमडी मोहन सिंह ने बताया कि आरएसजीएल के टर्न ओवर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और लाभांश वितरण किया जा रहा है।
इस अवसर पर डीजीएम मार्केटिंग शैलेष सुनागर, सीएफओ दीप्तांशु पारीक, डीजीएम सीएण्डपी उपप्रबंधक विवेक श्रीवास्तव, सीएस रवि अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।