कांग्रेस में महिलाओं को मिलेगा टिकट का अधिकार!

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपने अग्रिम संगठनों को सक्रिय करने में जुट गई है। इसी क्रम में मंगलवार को तालकटोरा स्टेडियम में महिला अधिकार सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला विधेयक बिल को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

अध्यक्ष राहुल ने कहा कि सरकार यदि महिला आरक्षण विधेयक लाती है तो हम उसका पूरा समर्थन करेंगे। सम्मेलन में राहुल ने उस समय कांग्रेस की महिला नेताओं में जोश भर दिया जब उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में टिकट वितरण के दौरान महिलाओं को उनका पूरा अधिकारी दिया जाएगा। बता दें इस सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत और स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने आगामी विधानसभा चुनावों में टिकट वितरण में महिलाओं को पूरा अधिकार देने की बात कही। सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस के ध्वज को जारी किया। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा भी उपस्थित थे।

सम्मेलन में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव, अंबिका सोनी, शीला दीक्षित, शर्मिष्ठा मुखर्जी, मोहसिना किदबई, प्रभा ठाकुर, शकुंतला रावत, शोभा ओझा, राजस्थान महिला कांग्रेस अध्यक्ष रिहाना रियाज सहित देशभर से कांग्रेस की महिला संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। बीकानेर से जिला प्रमुख सुशीला सींवर, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़, सुषमा बारुपाल, आशा स्वामी, मुमताज शेख, अमरजीत कौर ने भी सम्मेलन में भागीदारी निभाई।

घूस में मांगे 50 लाख, 5 लाख रुपए लेते पति सहित गिरफ्तार हुई एसआई