मोबाइल पर आएगी आवाज ‘हेलो, मैं राहुल गांधी बोल रहा हूं…’

675
rahul gandhi File potos
rahul gandhi File potos

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीधा संवाद करेंगे। कार्यकर्ताओं के मोबाइल पर जल्द ही ‘हेलो, मैं राहुल गांधी बोल रहा हूं…।’ की आवाज सुनाई देगी। दरअसल, कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तासीन होने के लिए कई तरह के अभियान शुरू किए हैं। इन्हीं में से एक है ‘शक्ति’ कैंपेन। इसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद पार्टी के मतदान बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं से फोन के जरिये सीधा संवाद स्थापित करेंगे। इस कैंपेन को राजस्थान के अलावा उन राज्यों में भी चलाया जाएगा जहां निकट भविष्य में विधानसभा चुनाव होने हैं।

पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रदेश में सबसे पहले यह कैंपेन गुरूवार से शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने इसकी शुरूआत वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की है। बताया जा रहा है कि ‘शक्ति’ के तहत एक विशेष नंबर 7045003900 पर मिस कॉल करना होगा। इसके बाद कंट्रोल रूम में बैठे कांग्रेस के टेक्निशियन कॉल करने वाले व्यक्ति से सम्पर्क साधेंगे तथा उसके मतदान पहचान पत्र से नंबर लेंगे और इस तरह मिलने वाली सूचनाओं के सत्यापन के बाद उनका डाटा बेस तैयार करेंगे। आरंभिक चरण में ऐसे करीब 16 लाख कार्यकर्ताओं का डाटाबेस तैयार किया जाएगा। इसमें कार्यकर्ताओं के नाम, पते, मोबाइल और लैंड लाइन नंबर आदि की सूचनाएं जुटाई जाएगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुरूवार को जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से ‘शक्ति’ कैपेंन शुरू किया तब प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बिहार के पूर्व राज्यपाल जगन्नाथ पहाडिय़ा, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि हाल में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट के उपचुनाव में मिली सफलता के बाद कांगे्रस के नेताओं और कार्यकर्ताओं में तगड़ा उत्साह बना हुआ है। इस उत्साह को आगामी विधानसभा चुनाव तक बनाए रखने के लिए पार्टी ने कई तरह के अभियान शुरू किए है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ‘शक्ति’ कैंपेन कांग्रेस कार्यकर्ताओं में कितनी ऊर्जा का संचार कर पाता है।