अध्यक्ष साहब, राजस्व मंडल में कब खुलेगा पदोन्नतियों का पिटारा?

353
बीकानेर के कलक्ट्रेट सभागार में राजस्व मंडल के अध्यक्ष वी. श्रीनिवास को ज्ञापन देते हुए राजस्थान कानूनगो संघ के जिलाध्यक्ष शिवप्रसाद गौड़।
बीकानेर के कलक्ट्रेट सभागार में राजस्व मंडल के अध्यक्ष वी. श्रीनिवास को ज्ञापन देते हुए राजस्थान कानूनगो संघ के जिलाध्यक्ष शिवप्रसाद गौड़।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। राजस्व मण्डल अजमेर के अध्यक्ष वी. श्रीनिवास की एक दिवसीय बीकानेर की यात्रा के दौरान राजस्थान कानूनगो संघ उपनिवेशन अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शिष्टमंडल ने विशेषतौर पर विभाग में पदोन्नतियों का पिटारा जल्द खोलने की मांग उठाई। इस पर उन्होंने मामले में शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वान दिया।

जिला कलक्ट्रेट सभागार में कानूनगो संघ के जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद गौड़ ने राजस्व मण्डल के अध्यक्ष को ज्ञापन देते हुए विभाग में भू-अभिलेख निरीक्षक से नायब तहसीलदार के रिक्त 700 पदों पर पदोन्नत करने और नायब तहसीलदार से तहसीलदार के 350 रिक्त पदों पर पदोन्नत करने की मांग की। उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष को कहा कि 28 अप्रैल 2018 को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जयपुर में हुई बैठक में लिखित समझोते की पालना की जाए। भू-अभिलेख निरीक्षकों से नायब तहसीलदार पद पदोन्नति के संबंध में भू-अभिलेख नियम 171 (2) दिनांक 8 अक्टूबर 2014 को राज्य सरकार द्वारा संशोधन किया गया है। इस संशोधन के मद्देनजर रखते हुए नायब तहसीलदार के रिक्त पदों पर अपेक्षित कार्यवाही करवाई जाए। नायब तहसीलदारों के पद शत-प्रतिशत पद पदोन्नति से भरे जाए। गौड़ ने ज्ञापन में बताया कि प्रदेश में पटवारियों के साढ़े चार हजार पद रिक्त चल रहें हैं, इससे कामकाज प्रभावित हो रहा है।