भाजपा नेता पर हुआ जानलेवा हमला

239
anwar khan BJP Leadar
anwar khan BJP Leadar

अभय इंडिया डेस्क. जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के नेता अनवर खान पर गुरुवार को आतंकियों ने हमला बोल दिया। आतंकियों ने पुलवामा जिले के खानमोह क्षेत्र में उन्हें अपना निशाना बनाया। हमले में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया है। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने समूचे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

एजेंसी सूत्रों के मुताबिक इस घटना को लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि हमले के समय नेता के साथ उस दौरान उनके दो निजी सुरक्षा अधिकारी भी थे। अराश मेडिकल कॉलेज के पास आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी थी। आतंकी तब सुरक्षा अधिकारी से राइफलें छीनने की ताक में थे, लेकिन उनके नापाक मंसूबे पूरे नहीं हो सके। बताया जाता है कि सुरक्षा अधिकारियों की ओर से की गई जवाबी गोलीबारी के दौरान आतंकी मौके से भाग गए। भाजपा नेता अनवर पर हमले के दौरान जख्मी हुए कांस्टेबल का नाम बिलाल अहमद बताया जा रहा है। उसे नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

उधर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के दल ने घटनास्थल को पूरी तरह घेर लिया है। फिलहाल, ये तीनों दस्तें आतंकियों की खोजबीन में जुटे हैं। वहीं, राज्य पुलिस ने इस हमले के संबंध में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।