सलमान के बाद अब आसाराम के भाग्य का होगा फैसला

asharam=salman
asharam=salman

जोधपुर (अभय इंडिया न्यूज)। हिरण शिकार मामले में सलमान खान को शनिवार को जमानत मिल गई, वहीं अब जोधपुर में ही जेल में बंद यौन उत्पीडऩ के आरोपी आसाराम के भाग्य का फैसला भी जल्द होने वाला है। आसाराम के मामले में बहस पूरी हो चुकी है। सूत्रों की मानें तो एससी-एसटी कोर्ट ने फैसले की तारीख तय कर दी है। आसाराम पर आगामी 25 अप्रेल को फैसला होगा। आसाराम पर अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा पर यौन उत्पीडऩ का आरोप है। आसाराम करीब चार साल से जोधपुर स्थित जेल में बंद हैं। सलमान ने जेल में शुक्रवार को आसाराम को जन्मदिन पर विश भी किया। बताया जाता है कि इस दौरान आसाराम ने सलमान को कुछ खाने की चीजें भी ऑफर की, लेकिन उसने लेने से मना कर दिया।

सलमान के विदेश जाने पर पाबंदी

जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान की जमानत तो मंजूर कर ली, लेकिन उसके विदेश जाने पर रोक लगा दी गई है। सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा हम सभी शर्त मानने को तैयार हैं और अब तक सलमान ने सभी शर्तों का पालन किया है। स्थानीय निवासी राजकुमार शर्मा तथा चंपालाल सोनी दोनों ने जमानत दी है। 25—25 हजार रुपए के दो जमानती थे। इसके अलावा सलमान पर लगाया गया दस हजार रुपये का जुर्माना भी स्थगित कर दिया गया है। सलमान खान मामले में अब आगामी पेशी 7 मई को होनी है।

…और उछल पड़े प्रशंसक

सलमान को जमानत मिलने की खबर आते ही जोधपुर कोर्ट के बाहर प्रशंसक खुशी से उछल पड़े। उन्होंने वहां जमकर नारेबाजी, आतिशबाजी की। वहीं सलमान खान की दोनों बहनें अर्पिता और अलवीरा भी कोर्ट पहुंची थी। फैसला सुनकर दोनों के चेहरे पर मुस्कान आ गई। फैसले से सलमान के लाखों प्रशंसकों ने भी राहत की सांस ली है। इससे पहले अदालत में सुनवाई के दौरान खड़े-खड़े अलवीरा को कोर्ट परिसर में ही चक्कर आ गए। इसके बाद कुछ देर आराम करने बाद वे फिर से कोर्ट रूम में आर्इं। इससे पहले सलमान की याचिका पर सुनवाई कर रहे जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी का तबादला होने के बाद सुनवाई को लेकर संशय बना हुआ था, लेकिन बाद में साफ हुआ कि स्थानांतरण के बाद भी सुनवाई कर जज फैसला सुना सकते हैं।