गहलोत सीएम रहेंगे या नहीं, फैसला एक-दो दिन में, पायलट से मुलाकात के बाद सोनिया करेंगी…

Ashok Gehlot CM Rajasthan
Ashok Gehlot CM Rajasthan

नई दिल्‍ली/जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में चल रहे सियासी संग्राम के बीच अशोक गहलोत मुख्‍यमंत्री पद पर बने रहेंगे या नहीं, इसका फैसला कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर एक-दो दिन में फैसला किया जाएगा।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद साफ कर दिया था कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे। गहलोत से जब पत्रकारों ने यह पूछा कि आप मुख्यमंत्री बने रहेंगे तो उन्होंने जवाब दिया कि इस पर सोनिया गांधी फैसला करेंगी। अब वेणुगोपाल के बयान के बाद फिर नया सवाल खड़ा हो गया है कि क्या गहलोत ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे या सीएम पद की कमान किसी और को दी जाएगी।

उधर, सीएम गहलोत की सोनिया गांधी से मुलाकात हो गई है, लेकिन पायलट की सोनिया गांधी से मुलाकात अभी बाकी है। अब इस मुलाकात के बाद ही राजस्‍थान के सियासी समीकरणों की तस्‍वीर साफ हो सकेगी।

मंत्री परसादीलाल ने कहानहीं बनने देंगे सीएम

सियासी घमासान के बीच चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना का तीखा बयान सामने आया है। मंत्री मीणा ने आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक बार फिर सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा व अमित शाह की गोद में बैठकर मानेसर जाने वालों को सीएम नहीं बनने देंगे। उन्‍होंने कहा कि सतीश पूनिया का बयानसचिन पायलट के लिए दरवाजे खुले होना क्या इशारा करता है? इससे अच्छा है कि इस्तीफा मंजूर कराकर एक साल पहले चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। लेकिन, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को गिराने वालों के साथ नहीं जाएंगे।