Thursday, May 23, 2024
Hometrendingजब होगा शत-प्रतिशत मतदान, तब बढे़गा बीकाणे का मान : हरिशंकर आचार्य

जब होगा शत-प्रतिशत मतदान, तब बढे़गा बीकाणे का मान : हरिशंकर आचार्य

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com नालन्दा पब्लिक सी.सै. स्कूल के करूणा क्लब की इकाई की ओर से आज मतदाता जागरूक अभियान कार्यक्रम के तहत शाला के छात्र/छात्राओं द्वारा  रंगोली एवं अपने माता-पिता अभिभावकों को मतदान करने के लिए पत्र भी लिखे।

कार्यक्रम के तहत शाला प्राचार्य राजेश रंगा ने छात्र/छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप बच्चे यदि ठान लो तो हर नामुमकिन काम मुमकिन हो जाता है। इस बार आपको यह करना है कि अपने माता-पिता को वोट के लिए कहना है तथा घर का व आस-पास का कोई भी व्यक्ति जो वोट के योग्य हो वोट दिए बिना न रहे यह अभियान भी चलाना है ताकि हम 100 प्रतिशत मतदान कर बीकानेर का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा सके। आप अपने घर में जिद करके बैठों और कहो ‘पहले करो मतदान-फिर करो जलपान’ अगर ऐसा संभव हो जाता है तो आपके आने वाला लोकतंत्र का भविष्य स्वर्णिम और मजबुत होगा।

इसी क्रम में मुख्य अतिथि स्वीप कार्यक्रम अधिकारी शिक्षा विभाग अनिल बोड़ा एवं बीकानेर जिले के स्वीप कार्यक्रम के सहप्रभारी उपनिदेशक जनसम्पर्क विभाग हरिशंकर आचार्य ने इस रंगोली कार्यक्रम का निरीक्षण किया। अनिल बोड़ा ने छात्र/छात्राओं को वोट की महता बताते हुए कहा कि बच्चे अगर कोई जिद् करता है तो उसके मां बाप उनके हर जिद को पूर्ण करते है और जाग्रत अभिभावक उनकी हर अच्छी बातों को ग्रहण भी करते है। अतः आप अपने परिवार में मोहल्ले में समाज में इकट्ठे होकर लोगों से 19 अप्रेल 2024 को आवश्यक रूप से मतदान करने का आग्रह करें।

इसी कड़ी में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक हरिशंकर आचार्य ने बच्चों के साथ नारे लगाकर और उन्हें जोश दिलाते हुए कहा कि आप अपने परिजनों को एक पत्र लिखों जिसमें आप उन्हें मतदान आवश्यक रूप से करने का आग्रह करें।

करूणा क्लब के मीडिया प्रभारी आशीष रंगा ने बताया कि आचार्य की पत्र की बात को स्वीकार करके नालन्दा से इसकी शुरूआत करने की घोषणा की और कहा कल से पूरे बीकानेर की स्कूलों में इस प्रकार के पत्रों को लिखवाने का अभियान प्रारंभ किया जाएगा।

रंगा ने बताया कि इस अवसर पर शाला की छात्र/छात्राओं ने अभिभावकों को जागृत करने के लिए विभिन्न प्रकार की रंगोली के माध्यम से मतदान के संदेश दिए जिसमें भूमिका गहलोत, राजनंदनी बोहरा, निशा कल्ला, खुशी गहलोत, आर्या जोशी, ईशिका ओझा, दीपिका ओझा, सिद्धिका किराडू, छाया भादाणी, अनुस्का पुरोहित, पुजिता पंवार आदि ने अनेक मनमोहक रंगोलियों के माध्यम से मतदान करने का संदेश दिया। जिसका अवलोकन करने के पश्चात् स्वीप प्रभारी अनिल बोड़ा व जनसम्पर्क अधिकारी हरिशंकर आचार्य ने सभी रंगोलियों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

करूणा क्लब प्रभारी हरिनारायण आचार्य ने बताया कि इस कार्यक्रम के पश्चात् आओ पत्र लिखे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ चढकर हिस्सा लिया और इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शाला की सांस्कृतिक प्रभारी हेमलता व्यास व प्रियंका व्यास का महत्वपूर्ण योगदान रहा और कार्यक्रम के अंत शाला के सभी अध्यापक/अध्यापिकाओं ने संकल्प लिया कि हम भी बच्चों की तरह इस लोकतंत्र के महा पर्व में हमारे आस-पास लोगों व परिवारजनों मतदान करने के लिए आवश्यक रूप से जागृत करेंगे और एक-एक वोट डलवाने का प्रयास करेंगे कार्यक्रम का संचालन भवानीसिंह राजपूत ने किया। सभी का आभार उमेश सिंह चौहान ने व्यक्त किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular