राजस्‍थान में अगले 24 घंटे के दौरान ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, विभाग ने…

alert
alert

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान उत्तरी राजस्थान के साथ-साथ उत्तर-पश्चिम के कुछ इलाकों में आंधी-तूफान, धूल भरी आंधी और बारिश होने के आसार है। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, कुछ इलाकों में लू भी परेशान कर सकती है। इधर, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ओलावृष्टि हो सकती है जबकि, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में आंधी आ सकती है।

आपको बता दें कि प्रदेश के पश्चिम जिलों में धूलभरी आंधी का दौर जारी है। मंगलवार रात को भी बीकानेर तथा शेखावाटी सहित कई इलाकों में धूलभरी आंधी का दौर देखा गया। इससे पूरे वातावरण के साथ मकानों में धूल की परतें जम गई। जनजीवन भी प्रभावित नजर आया।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी प्रदेश के कई इलाकों में आंधी- तूफान के साथ बारिश हो सकती है। इसका असर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में रह सकता है। विभाग के अनुसार, प्रदेश के मौसम में बदलाव चक्रवात की वजह से हो रहा है। प्रदेश में जमीन से ऊपर कम दवाब का क्षेत्र बन गया है। इस कारण अचानक बादल छाना, धूलभरी आंधी आना, गरज-चमक और बूंदाबांदी हो रही हैं। हवा की तेजी के कारण ही 35 से 55 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी और बंवडर जैसी स्थिति बन रही है। इसके आगामी सप्ताह तक बने रहने की संभावना है।

बीकानेर पुलिस की मुस्‍तैदी : लूट की वारदात का 12 घंटें में किया खुलासा, तीन आरोपी…

राजस्‍थान : आज कैबिनेट की बैठक में होंगे कई महत्‍वपूर्ण फैसले, सीएम गहलोत ने…

बीकानेर: बंदूक की नोक पर लूट, जम्भेश्वर नगर में आभूषणों की दुकान में हुई लूट, तीन नकाबपोश बदमाशों ने दिया अंजाम…

बीकानेर : प्रशासनिक अधिकारियों ने देर रात किया शहरी क्षेत्र को औचक दौरा, बंद करवाई दुकानें, एडवाइजरी पालना की दी हिदायत

बीकानेर : कोविड एडवाइजरी की अवहेलना करने वालों से वसूले 30 हजार 200 रुपए

भर्ती प्रक्रिया में सुधार के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित होगी  – मुख्यमंत्री गहलोत

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604