बीकानेर : कोविड एडवाइजरी की अवहेलना करने वालों से वसूले 30 हजार 200 रुपए

बीकानेर abhayindia.com कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 12 प्रतिष्ठानों और 15 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नगर निगम ने मंगलवार को 30 हजार 200 का जुर्माना वसूला तथा 22 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन कैरी बैग जब्त किए।

नगर निगम आयुक्त एएच गौरी ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार कोविड एडवाइजरी की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए उपायुक्त पंकज शर्मा तथा भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी कनिष्क कटारिया के नेतृत्व में निगम के दलों ने भीड़भाड़ वाले स्थानों और प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण किया। इन दलों ने जस्सूसर गेट, रोशनी घर चौराहा, जिला अस्पताल आदि क्षेत्रों में औचक कार्यवाही की तथा कोविड प्रोटोकॉल की पालना न करने वाले 12 प्रतिष्ठानों पर कार्यवाही करते हुए 27 हजार 500 रुपए तथा मास्क नहीं लगाने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले 15 व्यक्तियों के खिलाफ सत्ताइस सौ रुपये की जुर्माना राशि वसूली गई।

निरीक्षण के दौरान जस्सूसर गेट क्षेत्र में 22 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन कैरी बैग भी जब्त किए गए। इस दौरान व्यापारियों और आम जन को कोरोना एडवाइजरी की पालना हेतु पाबंद किया गया। इस पर कार्यवाही में राजस्व अधिकारी अलका बुरड़क तथा जगदीश खींचड़ के नेतृत्व में स्वच्छता निरीक्षक और जमादार शामिल रहे।

SHARE