ट्रेन की बैटरी चोरी के आरोप में दो गिरफ्तार, आरपीएफ ने 72 बैटरियां की बरामद…

बीकानेर Abhayindia.com उत्तर पश्चिमी रेलवे बीकानेर मंडल के नाल नापसर एवं कोलायत स्टेशनों पर खड़ी पैसेंजर ट्रेनों के कोच से बैटरी चुराने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने वारदात को 5 व 8 अक्टूबर को अंजाम दिया था। जिसकी जांच रेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) की टीम कर रही थी। मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर रेलवे सुरक्षा बल बीकानेर थाने के निरीक्षक नरेश यादव के नेतृत्व में एक विशेष दस्ता गठित किया गया था। टीम ने जांच पड़ताल के बाद चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।

मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त केडी पटेल के अनुसार ट्रेन के कोच के नीचे बैटरी बॉक्स लगे होते हैं, जिसमें बैटरियां लगी रहती है, जिससे ट्रेन में बिजली की आपूर्ति होती है, पंखें आदि चलते हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी असगर अली, कबाड़ का कार्य करने वाला असरफ के कब्जे से 72 बैटरी जब्त की गई है, जिसकी कीमत 57 हजार 600 रुपए बताई जा रही है।

चोरी के दौरान उपयोग में आई टैक्सी भी आरपीएफ ने जब्त की है। मामले में लिप्त अन्य दो सह आरोपियों को वाछिंत घोषित किया गया है। आरोपियों के पकडऩे में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थापित हैड कांस्टिेबिल दीपक यादव एवं कांस्टिेबिल दलीप ने तकनीकी सहयोग में भागीदारी निभाई।