बीकानेर : घर-घर स्वास्थ्य जांच शिविर का दूसरा चरण प्रारम्भ

abhayindia.com
abhayindia.com

बीकानेर abhayindia.com राजीव यूथ क्लब एवं कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान् में घर-घर स्वास्थ्य जांच अभियान का दूसरा चरण सोमवार को प्रारम्भ हुआ। इस दौरान विश्वकर्मा गेट के अंदर काली मंदिर के पास आमजन के स्वास्थ्य की जांच की गई। राजीव यूथ क्लब के अध्यक्ष अनिल कल्ला ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना बेहद जरूरी है।

आमजन में इसके प्रति जागरुकता हो, साथ ही कोरोना एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित की जा सके, इसके मद्देनजर यह अभियान प्रारम्भ किया गया है। इस दौरान दोनों संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने पल्स आॅक्सीमीटर से आॅक्सीजन लेवल और थर्मल स्केनर से शरीर के तापमान की जांच की। कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी के संरक्षक राजकुमार किराडू ने बताया कि संस्था द्वारा प्रत्येक घर में पम्फलेट्स वितरित किए गए।

इस पर शहर की सभी डिसपेंसरियों के प्रभारी एवं वहां कार्यरत कार्मिकों के नाम एवं मोबाइल नंबर संकलित किए गए हैं, जिससे जरूरत पड़ने पर सीधे संपर्क किया जा सके। उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा भी इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं।

इसमें राजीव यूथ क्लब और कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी के शिविर के दौरान कम आॅक्सीजन लेवल या अधिक तापमान वाला मरीज मिलने की स्थिति में उसका विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया गया है। इस दौरान शिवजी सुथार, मोहित सुथार, सुरेश बन्ना, ऋषि सुथार, एकलव्य पंवार, अंकित डोगरा एवं मनीष धामू ने घर-घर जाकर स्वास्थ्य की जांच की।
SHARE