Thursday, June 13, 2024
Hometrendingआरएसवी में ट्रैफिक सेमिनार का आयोजन, विद्यार्थियों को बताए रूल्स

आरएसवी में ट्रैफिक सेमिनार का आयोजन, विद्यार्थियों को बताए रूल्स

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी हायर सेकेंडरी स्कूल तथा मरुधर नगर स्थित एनएन आरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय में सीनियर विंग के विद्यार्थियों के लिए आज ट्रैफिक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में ट्रैफिक विभाग से महेंद्र मीणा सब इंस्पेक्टर ट्रैफिक तथा गोपाल मीणा कांस्टेबल ट्रैफिक ने विद्यार्थियों को ट्रैफिक रूल्स तथा जीवन के महत्व से सहज रूप से परिचित करवाया।

सब इंस्पेक्टर मीणा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए हेलमेट तथा जीवन रक्षा में इसके महत्व को स्पष्ट किया। वाहन चलाते समय किन सावधानियों को रखना चाहिए तथा मोबाइल, ओवरस्पीड तथा 2 से अधिक सवारियों को अपने टू व्हीलर पर स्थान क्यों नहीं देना चाहिए के बारे में भी बताया। ट्रैफिक नियम को तोड़ने पर कब चालान कटता है तथा कब गाड़ी को सीज किया जा सकता है इसकी जानकारी भी प्रदान की। वनवे का उपयोग ना करने तथा नो पार्किंग जॉन में गाड़ी खड़ी करने पर क्या असुविधा हो सकती है इससे भी परिचित करवाया। कार्यक्रम का संचालन नीरज श्रीवास्तव ने करते हुए अतिथियों का परिचय विद्यार्थियों से करवाया।

विद्यालय की ओर से सीनियर विंग कोऑर्डिनेटर रविंद्र भटनागर ने विद्यार्थियों की ट्रैफिक से संबंधित जिज्ञासाओं को मीणा के सम्मुख रखा तथा उनके समाधान को भी मीणा से प्राप्त किया। रविंद्र भटनागर तथा रमेश चौधरी ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर तथा माल्यार्पण कर स्वागत किया एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular