Thursday, July 18, 2024
Hometrendingबीकानेर में मोदी के रोड शो को देखते हुए यातायात डायवर्जन, देखें...

बीकानेर में मोदी के रोड शो को देखते हुए यातायात डायवर्जन, देखें क्‍या रहेगी व्‍यवस्‍था…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 20 नवम्‍बर को बीकानेर में प्रस्‍तावित रोड शो कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने शहर में यातायात डायवर्जन कर विशेष यातायात व्यवस्था की है। पुलिस प्रशासन के अनुसार, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काफी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले आगन्तुकों को सुलभ एवं सुगम यातायात व्यवस्था के लिए शहर में यातायात का मार्ग परिवर्तित (डायवर्जन) किया जायेगा।

जैसलमेर से बीकानेर शहर, श्रीगंगानगर, जयपुर जोधपुर की तरफ आने-जाने वाले वाहनों को कोडमदेसर चौराहा-गांधी प्याऊ से मार्ग परिवर्तित कर शोभासर सर्किल से होते हुए श्रीगंगानगर रोड़ श्रीगंगानगर-जोधपुर बाईपास मार्ग परिवर्तित किया जायेगा।

इसी क्रम में श्रीगंगानगर रोड़ से जोधपुर की ओर आने-जाने वाले वाहनों को श्रीगंगानगर-जोधपुर बाईपास से परिवर्तित किया जायेगा। पूगल रोड से बीकानेर शहर में आने वाले सभी वाहनों को पूगल आरओबी से करनी नगर औधोगिक क्षेत्र होते हुए बीकाजी सर्किल, सुपर मार्केट श्रीगंगानगर रोड़ की तरफ निकाला जायेगा।

श्रीगंगानगर मार्ग से आने वाले वाहनों को नया बस स्टेण्ड, खेतेश्वर ऑटो मोड़ से मार्ग परिवर्तित (डायवर्जन) कर पं. दीनदयाल सर्किल, म्यूजियम सर्किल की तरफ निकाला जायेगा। म्यूजियम सर्किल से भीमसेन सर्किल की ओर जाने वाले वाहनों पं. दीनदयाल सर्किल से मार्ग परिवर्तित (डायवर्जन) कर करनी नगर- गांधी कॉलोनी की तरफ परिवर्तित (डायवर्जन) किया जायेगा। जयपुर रोड़ से आने वाले वाहन जो जूनागढ, पब्लिक पार्क को जायेंगे जिन्हें म्यूजियम से अम्बेडकर सर्किल की तरफ से रानीबाजार को निकाला जायेगा। पब्लिक पार्क, केईएम रोड़ पर वाहनों का प्रवेश बन्द रहेगा। नत्थूसरगेट से गोकुल सर्किल की आने वाला मार्ग पूर्णतया बन्द रहेगा।

रोड शो में आने वाले आमजन के वाहनों के लिए जयपुर रोड़ से आने वाले वाहनों को डूंगर कॉलेज में, राजकीय पोलोटेक्निक कॉलेज में, नोखा की तरफ से आने वाले वाहनों को रेल्वे ग्राउण्ड, मेडिकल कॉलेज की तरफ, पूगल व गजनेर की तरफ से आने वाले वाहनों को एमएम ग्राउण्ड में पार्क करवाया जायेगा। भारी वाहनों का बीकानेर शहर में प्रवेश दिन में पूर्व से ही निषेध है।

पुलिस ने वाहन चालकों से अपील की है कि प्रधानमन्त्री के कार्यक्रम में शामिल होने वाले अमजन की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए परिवर्तित (डायवर्जन) किये गये मार्ग से गन्तव्य करें साथ ही जूनागढ भ्रमण के लिए आने वाले शैलानी 20 नवम्‍बर को दोपहर 12 बजे से पूर्व ही भ्रमण करें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular