इस शहर में यह अजब इत्‍तेफाक है, गली में दरिया, घर में लगी प्‍यास है….

बीकानेर Abhayindia.com। नहरबंदी के चलते शहर में पेयजल को लेकर लोगों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही। मंगलवार को हुई बारिश के बाद हालात यह है कि शहर की गलियों में तो पानी पसरा हुआ है और घरों में पानी को लेकर लोग लाल पीले हो रहे हैं। खासतौर से शहर के परकोटा क्षेत्र के इलाकों में पेयजल को लेकर हालात ज्‍यादा विकट बने हुए हैं। कहने को तो जलदाय विभाग एक-एक दिन के अन्तराल से पानी दे रहा हैलेकिन वो भी महज आधा घंटा ही। इसके चलते कई इलाकों में तो लोग टैंकर के माध्‍यम से पानी मंगवाने को मजबूर हो रहे हैं।

मुक्‍ता प्रसाद कॉलोनी स्थित एक घर में पानी से टैंकर मंगवा रहे आनंद जोशी ने बताया कि छह सौ से आठ रुपए एक टैंकर के खर्च करने पड रहे हैं। यह खर्च वो अकेले नहीं, बल्कि इस इलाके के अधिकांश लोग करने को मजबूर हो रहे हैं। इधर, बंगला नगर, मुरलीधर व्‍यास कॉलोनी, अमरसिंहपुरासुभाषपुरापंजाबगिरान मोहल्लागंगाशहर-भीनासर सहित कई इलाकों में पेयजल आपूति प्रभावित हो रही है।

आपको बता दें कि नहरबंदी अभी आठ दिन और है, लिहाजा लोगों की परेशानी अभी और बढ़ेगी। पानी की किल्लत के चलते टैंकरों की मनमानी पर अंकुश लगाने और निजी नलकूपों का अधिग्रहण करने की प्रस्तावित कार्रवाई अभी भी सिरे नहीं चढी है। कलक्‍टर ने 4 दिन पहले इसके लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए थे,  लेकिन विभागीय स्तर पर गठित टीम की ओर से इनकी सूची तो बना ली गई है, लेकिन नलकूपों को अधिग्रहित करने की कार्रवाई अभी तय नहीं हो सकी है। 

राजस्‍थान में बीजेपी-कांग्रेस के इन प्रत्‍याशियों के हलफनामों की जानकारियां देख चौंक जाएंगे आप…

कांग्रेस नेता एनडी तिवारी के बेटे रोहित की संदिग्‍ध परिस्थिति में मौत, नाक से खून…