Tuesday, April 16, 2024
Hometrendingसैटेलाइट अस्‍पताल की बदल रही सूरत और सीरत, जानें- अब क्‍या रहेगी...

सैटेलाइट अस्‍पताल की बदल रही सूरत और सीरत, जानें- अब क्‍या रहेगी आउटडोर व्‍यवस्‍था…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय (सैटेलाइट अस्‍पताल) जस्सूसर गेट मे सोमवार से आउटडोर व्यवस्था बदल जाएगी। अस्पताल में मेडिसिन ओपीडी को मुख्य भवन मे और शिशु रोग ओपीडी को पुरानी इमरजेंसी मे शिफ्ट किया गया है। अस्थिरोग ओपीडी, प्लास्टर रुम व एक्सरे जांच सेवा को एक साथ किया गया है।

जिला अस्पताल के नवनियुक्त अधीक्षक डॉ सुनील हर्ष ने बताया कि मरीजों की सुविधाओं को बढ़ाने और अस्पताल के बेहतर प्रबंधन के लिए ओपीडी सेवाओं मे बदलाव किया गया है। पिछले सप्ताह संभागीय आयुक्त ने औचक निरीक्षण कर अस्पताल गैलरी मे भीडभाड का प्रबंधन करने और पार्किंग व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए थे, जिसकी पालना मे ओपीडी व्यवस्था में बदलाव किए हैं जो सोमवार 4 मार्च से लागू किए जाएंगे। इस बाबत आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है और सभी चिकित्सक एवं स्टाफ को पाबंद कर दिया गया है। इसके साथ ही अस्पताल में नई प्रशासनिक विंग और राष्ट्रीय मानकों के अनुसार लैब का कायाकल्प किया जा रहा है।

डॉ हर्ष ने बताया कि अस्पताल में नई एक्सरे मशीन और नई सोनोग्राफी मशीन स्थापित करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं ताकि रोज-रोज मशीन खराब होने से मरीजो को परेशानी ना हो।

यह रहेगी नवीन व्यवस्था...

* मेडिसिन ओपीडी : पीएमओ प्रशासनिक कार्यालय हॉल, एंट्री गेट नंबर 1

* पीडिएट्रिक्स ओपीडी : पुरानी इमरजेंसी, एंट्री गेट नंबर 2

* स्त्री एवं प्रसूति रोग ओपीडी : मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना सैंपल कलेक्शन सेंटर एवं इनडोर यूनिट- एंट्री गेट नंबर 3

* सर्जरी ओपीडी : इमरजेंसी बिल्डिंग

* ऑर्थोपेडिक ओपीडी एवं प्लास्टर रुम : पुरानी मेडिसिन ओपीडी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular